trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01339506
Home >>Uttar Pradesh

Kanpur News: ग्रीन बेल्ट में चल रही 52 टेनरियों पर लगेगा ताला, Airforce की आपत्ति के बाद हुआ एक्शन

UP News: कानपुर के चकेरी क्षेत्र में ग्रीन बेल्ट पर टेनरियां अवैध रूप से संचालित होती हुई मिली हैं. एयरफोर्स की बाउंड्री के नजदीक चल रही 52 टेनरियों को बंद किया जाएगा. जानिए पूरा मामला...

Advertisement
Kanpur News: ग्रीन बेल्ट में चल रही 52  टेनरियों पर लगेगा ताला, Airforce की आपत्ति के बाद हुआ एक्शन
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 07, 2022, 02:39 AM IST

कानपुर: कानपुर के चकेरी क्षेत्र में ग्रीन बेल्ट पर टेनरियां अवैध रूप से संचालित होती हुई मिली हैं. एयरफोर्स की बाउंड्री के नजदीक चल रही 52 टेनरियों को बंद किया जाएगा. आपको बता दें कि एयर फोर्स के पत्र के बाद पीसीबी ने इन टेनरियों को बंद किए जाने की संस्तुति की गई है. एयरफोर्स ने इनके कारण विमान हादसे का खतरा बताया था. 

एयर फोर्स ने की थी शिकायत
आपको बता दें कि एयरफोर्स के अधिकारियों ने जिलाधिकारी को पत्र देकर चकेरी एयरपोर्ट स्टेशन के आस-पास चल रही टेनरियों की जानकारी दी थी. जिसमें बताया गया था की एयरफोर्स स्टेशन के आसपास न केवल टेनरियां चल रही हैं, बल्कि चमड़ा सुखाने का भी काम किया जा रहा है. जिसके चलते बड़े पैमाने पर पक्षी यहां मंडराते रहते हैं, जो हादसे का सबब बन सकते हैं. इस मामले में जिलाधिकारी ने मामले को गंभीरता से लिया और तत्काल इसकी जांच के आदेश दिए.

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों ने की जांच
आपको बता दें कि इसके बाद प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों ने जाजमऊ और प्योंदी गांव के आस-पास जांच की. जहां ये खुलासा हुआ कि बोर्ड की अनुमति के बिना 52 टेनरियां चल रही हैं. यह टेनरियां एयरफोर्स स्टेशन के पास अवैध तरीके से संचालित की जा रही हैं. सभी नियमों को ताक पर रखकर पूरे गांव में लंबे समय से अवैध टेनरियां चल रही हैं. फिर भी जिम्मेदारों ने इन पर कोई कार्रवाई नहीं की.

मामले में उत्तर प्रदेश प्रदूषण बोर्ड के अधिकारी ने दी जानकारी
इस मामले में क्षेत्रीय अधिकारी उत्तर प्रदेश प्रदूषण बोर्ड अमित मिश्रा ने बताया कि एयरफोर्स के पत्र के बाद मौके पर जांच की गई. जांच में बिना अनुमति टेनरियां चलती मिली हैं. सभी को बंद करने की संस्तुति मुख्य पर्यावरण अधिकारी लखनऊ से की गई है. वहां से आदेश आ जाने के बाद टेनरियों को बंद करने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}