trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01314240
Home >>Uttar Pradesh

मिड-डे मील के खाने में पड़ गए हैं कीड़े, खाएंगे तो मर जाएंगे; शिकायत लेकर डीएम ऑफिस पहुंचे स्कूली बच्चे

उत्तर प्रदेश के जालौन में एक स्कूल के छात्रों ने डीएम से प्रधानाध्यापक की शिकायत की. उन्होंने बताया कि में मिड डे मील का आधा खाना ही दिया जा रहा है और आटे में कीड़े पड़ गए हैं, वही आटा हमें खिलाया जा रहा है.

Advertisement
मिड-डे मील के खाने में पड़ गए हैं कीड़े, खाएंगे तो मर जाएंगे; शिकायत लेकर डीएम ऑफिस पहुंचे स्कूली बच्चे
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 22, 2022, 05:18 PM IST

उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में अव्यवस्था इस कदर हावी है कि बच्चे काफी परेशान हैं. अव्यवस्थाओं के इस दौर के साथ मिड डे मील में भी छात्रों के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है. इसी बात को लेकर जालौन में सोमवार को छात्रों ने स्कूल के प्रधानाध्यापक के खिलाफ शिकायत पत्र देते हुए जिलाधिकारी से न्याय की गुहार लगाई है. बच्चों ने बताया कि हमें मिड डे मील का आधा खाना ही दिया जा रहा है और आटे में कीड़े पड़ गए हैं, वही आटा हमें खिलाया जा रहा है.

बता दें कि पूरा मामला डकोर विकासखंड के मौखरी जूनियर स्कूल का है. यहां सोमवार को दो दर्जन से ज्यादा छात्रों में डीएम ऑफिस पहुंचकर स्कूल के प्रधानाध्यापक के खिलाफ शिकायती दी. इस शिकायत पत्र में छात्रों ने बताया कि आटे में कीड़े पड़ गए हैं और बच्चों को कीड़े वाला खाना परोसा जा रहा है. प्रधानाध्यापक घर से खाना लाने की सलाह देती है. मिड डे मील का खाना कम पड़ने से छात्र भूखे ही रह जाते हैं. स्कूल के छात्र हरिओम यादव ने बताया कि स्कूल में अच्छा खाना नहीं मिलता है. टीचर भरपेट भोजन नहीं खिलाती है, इसके अलावा घर से भोजन लाने की सलाह भी देती है.

वहीं, मौखरी ग्राम प्रधान गीता देवी का कहना है कि पिछले 2 सालों से छात्रों को मिड डे मील का खाना नहीं मिल पा रहा है. दाल और आटे में भी कीड़े पड़ गए. सब्जी के नाम पर सिर्फ पानी परोसा जा रहा है. कई बार वो इसकी शिकायत बीएसए जालौन से कर चुके हैं, लेकिन कोई सख्त कार्रवाई नहीं हुई. सिटी मजिस्ट्रेट वीरेंद्र कुमार मौर्य ने बताया कि मौखरी के प्रधान जूनियर हाईस्कूल के कुछ बच्चों को लेकर आए थे. प्रधानाध्यापक को लेकर शिकायत की और मिड डे मील की गुणवत्ता को लेकर बात कही. उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में बीएसए और खंड शिक्षा अधिकारी को अवगत कराया जा चुका है जांच के बाद कार्यवाही की जाएगी.

Read More
{}{}