trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01644618
Home >>Uttar Pradesh

यूपी रोडवेज में कंडक्‍टर की बंपर भर्ती, 12वीं पास छात्रों को मिलेगा मौका, जानें आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया

UPSRTC Recruitment 2023:  यूपी सरकार की ओर से राज्य सड़क परिवहन निगम रोडवेज में संविदा पर कंडक्टर की भर्ती का रास्ता साफ हो गया है. ऐसे में यूपी रोडवेज की बसों में कंडक्‍टर बनने वाले आवेदन कर सकेंगे. 

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 09, 2023, 12:00 AM IST

UPSRTC Recruitment 2023: यूपी में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए परिवहन विभाग खास मौका लेकर आया है. दरअसल, उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) ने बंपर भर्तियां निकाली हैं. खास बात यह है कि 12वीं पास होने वाले छात्र आवेदन कर सकेंगे. 

संविदा पर कंडक्‍टर की भर्ती होगी 
यूपी सरकार की ओर से राज्य सड़क परिवहन निगम रोडवेज में संविदा पर कंडक्टर की भर्ती का रास्ता साफ हो गया है. ऐसे में यूपी रोडवेज की बसों में कंडक्‍टर बनने वाले आवेदन कर सकेंगे. जिन क्षेत्रों में भर्ती निकाली गई है उसमें लखनऊ समेत गाजियाबाद, मुरादाबाद, बरेली, अलीगढ़ नोएडा परिक्षेत्र शामिल हैं. इन क्षेत्रों में 1245 पदों के लिए 15 अप्रैल तक एजेंसी के जरिए भर्ती का टेंडर जारी हो जाएगा. 

12वीं पास छात्रों को मिलेगा मौका 
बताया गया कि यूपी रोडवेज की बसों में कंडक्‍टर बनने के लिए योग्‍यता 12वीं पास रखी गई है. यानी 12वीं पास बेरोजगार छात्र आवेदन कर सकेंगे. यह भर्ती पूरी तरह से संविदा पर होगी. आवेदन करने वालों की उम्र 18 साल से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आवेदन करने वाले छात्र जान लें कि भर्ती में 10 हजार रुपये जमानत के रूप में जमा किए जाएंगे. परिवहन निगम ऐसे कंडक्‍टरों को 11 महीने तक नौकरी पर रखेगा. इस दौरान करीब ढाई रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से वेतन दिया जाएगा. 

इस सप्‍ताह जारी किए जाएंगे टेंडर 
यूपी रोडवेज की ओर से बताया गया कि भर्ती में किसी तरह का भ्रष्‍टाचार साबित होने पर बिना नोटिस बर्खास्‍त कर दिया जाएगा. परिवहन निगम मुख्यालय लखनऊ के प्रधान प्रबंधक (कार्मिक) ने बताया कि प्रदेश के 6 क्षेत्रों में एजेंसी के जरिए संविदा पर परिचालकों की भर्ती करने का फैसला किया गया है. इसी सप्ताह टेंडर जारी कर दिया जाएगा. 

जान लें यह जरूरी निर्देश 
भर्ती के लिए आवेदक का पंजीकरण सेवानियोजन कार्यालय में जरूरी है. पंजीकरण नंबर से ही आवेदन स्वीकार किए जाएंगे. एजेंसी के जरिए कितने लोगों की भर्ती की गई है, यह जानकारी सेवानियोजन कार्यालय में देनी होगी. 

WATCH: खूब मेहनत के बाद भी पैसे की रहती है तंगी, तो जानें कुंडली के दरिद्र योग को ठीक करने के उपाय

Read More
{}{}