trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01745400
Home >>Uttar Pradesh

UP Police Constable Bharti 2023:UP पुलिस में 52699 सिपाहियों की होगी भर्ती, जानिए कब से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

UP Police Constable Bharti 2023:मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड 52699 सिपाहियों की सीधी भर्ती करने जा रहा है.प्रदेश पुलिस के इतिहास में यह सबसे बड़ी भर्ती होगी.

Advertisement
UP Police Constable Bharti 2023:UP पुलिस में 52699 सिपाहियों की होगी भर्ती, जानिए कब से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 20, 2023, 11:05 AM IST

UP Police Constable Bharti 2023: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी ख़बर है. यूपी पुलिस में जल्द ही खाली पड़े पद भरे जाएंगे. बताया जा रहा है कि लगभग 52699  पदों पर भर्ती की तैयारी है. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे.आवेदन की पूरी प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट पर दी जाएगी. मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड 52699 सिपाहियों की सीधी भर्ती करने जा रहा है.प्रदेश पुलिस के इतिहास में यह सबसे बड़ी भर्ती होगी.

लिखित परीक्षा और भर्ती से संबंधित अन्य कार्यों के लिए कार्यदाई संस्था के चयन की निविदा 15 जुलाई तक प्रकाशित कर दी जाएगी. संस्था का चयन हो जाने के बाद इस वर्ष के अंत तक लिखित परीक्षा कराई जाएगी. पहले 33757 पदों पर भर्ती होनी थी लेकिन अब 10 महीने से इस संबंध में कार्रवाई शुरू नहीं होने से भर्तियों की संख्या बढ़कर 52699 हो गई है. 

यह भी पढ़ें: CG Government Job: छत्तीसगढ़ में बंपर नौकरियां! असिस्टेंट ग्रेड-3 समेत 671 पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

ऐसे में भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट पर अपडेट देखते रहें, ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए. यूपीपीबीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं. 
यह भी पढ़ें: सावधान बिजली चोरी की तो ड्रोन पकड़ लेगा, वाराणसी में ऐसे पकड़े जा रहे चोर

नवंबर 2022 में सिपाही के 35,757 पदों पर सीधी भर्ती के लिए कार्यदायी संस्था का चयन करने की निविदा जारी हुई थी. इसमें केवल टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने ही शिरकत किया. इस वजह से निविदा निरस्त करनी पड़ी थी. हालांकि बाद में नकल माफिया और सॉल्वर गैंग की परीक्षा में सेंधमारी के डर से टीसीएस ने अपने हाथ खींच लिए थे. सीधी भर्ती के लिए करीब 25 लाख आवेदन आने की उम्मीद है.  उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड परीक्षा में पारदर्शिता के लिए अभी से तैयारियों को अंतिम रूप दे रहा है. बताया जा रहा है कि नकल करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी. 

WATCH: प्लेटफॉर्म पर हुआ चमत्कार, 120 की स्पीड से ट्रेन से गिरे युवक का बाल-बांका भी ना हुआ

Read More
{}{}