trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01308680
Home >>Uttar Pradesh

UP News: सुमित ने अली बनकर की मुस्लिम युवती से शादी,हकीकत सामने आई तो हुआ फरार

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले से धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है. नोएडा की एक मुस्लिम युवती ने हरदोई के पाली थाना क्षेत्र के एक युवक पर मुस्लिम बनकर शादी करने का आरोप लगाया है. युवती का आरोप है कि जब वह गर्भवती हो गई तो युवक ने दवा खिलाकर उसका गर्भपात करा दिया.

Advertisement
UP News: सुमित ने अली बनकर की मुस्लिम युवती से शादी,हकीकत सामने आई तो हुआ फरार
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 18, 2022, 08:14 PM IST

आशीष द्विवेदी/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले से धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है. नोएडा की एक मुस्लिम युवती ने हरदोई के पाली थाना क्षेत्र के एक युवक पर मुस्लिम बनकर शादी करने का आरोप लगाया है. युवती का आरोप है कि जब वह गर्भवती हो गई तो युवक ने दवा खिलाकर उसका गर्भपात करा दिया. उसके साथ मारपीट की.पीड़िता ने एएसपी को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई किये जाने की मांग की है.

क्या है पूरा मामला? 
हरदोई में पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची 26 वर्षीय मुस्लिम युवती ने दूसरे समुदाय के युवक द्वारा नाम छिपाकर शादी करने और शारीरिक शोषण करने की पुलिस से शिकायत की है. युवती का आरोप है कि वह नोएडा में रहकर एक कंपनी में नौकरी करती है. इसी कंपनी में युवक भी गार्ड की नौकरी करता था. जिसने अपना नाम अली बताया था. मुस्लिम होने के झांसे में आकर युवती ने युवक से शादी कर ली.

एक साल शारीरिक शोषण का लगाया आरोप 
पीड़ित युवती का आरोप है कि आरोपी युवक ने उसके साथ 1 साल तक शारीरिक संबंध बनाए, जब वह गर्भवती हो गई तो दवा खिलाकर उसका गर्भपात करवा दिया. इसी बीच युवती को आरोपी के बारे में पता चला कि उसका नाम अली नहीं बल्कि सुमित कुमार पुत्र सर्वेश कुमार है जो पाली थाना क्षेत्र के खानू शंकरपुर गांव का रहने वाला है. यह जानकारी होने पर जब उसने उससे इस मामले में बात की तो उसने उसके साथ गाली गलौज करते हुए लात-घूंसों से पिटाई कर दी. इसके बाद वह अपने घर चला गया. 

एसपी से की शिकायत 
जब युवक वह वापस नहीं आया तो पीड़िता ने आरोपी युवक के पते-ठिकाने की जानकारी की. वह पाली थाने आ गई. युवती ने पाली थाने पर पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की.आज युवती हरदोई के एसपी ऑफिस पहुंची. यहां पर उसने पूरे मामले की शिकायत करते हुए सुमित के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की. अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया कि इस पूरे मामले में जांच की जा रही है. कार्रवाई के निर्देश संबंधित अधिकारी को दे दिए गए हैं. जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. 

Read More
{}{}