trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01593641
Home >>Uttar Pradesh

Tripura Assembly Election 2023 : सीएम योगी आदित्यनाथ ने त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में दिया 100 फीसदी रिजल्ट, जानें कहां दिलाई जीत

Tripura Assembly Election Results 2023 : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में चुनाव प्रचार किया था. इससे पहले गुजरात विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने धुआंधार प्रचार किया था.

Advertisement
Yogi Adityanath Tripura Rally
Stop
Ajeet Singh|Updated: Mar 02, 2023, 05:58 PM IST

Tripura Assembly Election Results 2023 : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) की लोकप्रियता पूरब-पश्चिम से लेकर पूर्वोत्तर तक दिखाई दे रही है. त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के नतीजे इस पर मुहर लगाते हैं. त्रिपुरा विधानसभा चुनाव परिणाम 2023 की बात करें तो CM योगी आदित्यनाथ ने 100 फीसदी रिजल्ट दिया है. दरअसल, CM योगी ने त्रिपुरा चुनाव के दौरान छह विधानसभा सीटों पर प्रचार किया था. इन सभी सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज़ की है.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने त्रिपुरा चुनाव 2023 में 6 सीटों पर चुनाव रैलियां की थीं. इन सभी में भाजपा बेहतर नतीजे देने वाली रही है. 2 दिन के लिए योगी आदित्यनाथ पूर्वोत्तर के दौरे पर थे. लेकिन इस त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में मतदाताओं ने भाजपा पर जताया भरोसा. योगी आदित्यनाथ ने त्रिपुरा में सीएम माणिक साहा समेत 6 प्रत्याशियों के लिए वोट मांगा था और इन सभी पर खिला कमल.

गुजरात विधानसभा चुनाव में भी यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरी ताकत झोंकते हुए 23 चुनाव रैली की थी. इन 23 विधानसभा में से 18 सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी. योगी ने 15 दिनों के भीतर  गुजरात विधानसभा चुनाव की 23 सीटों पर चुनाव प्रचार किया था. योगी ने जिन विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी के लिए वोट मांगा, उन में से करीब 80 फीसदी पर भाजपा ने जीत हासिल की. साथ ही जो विधानसभा सीटें विरोधियों के खाते में रहीं, उनमें भी बहुत कम मार्जिन से बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा. योगी की लोकप्रियता का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि एक दिन में उन्होंने 3 से लेकर 4-4 चुनावी रैली कीं.

WATCH: सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना, कानून-व्यवस्था को बताया पहले से बेहतर

Read More
{}{}