trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01324903
Home >>Uttar Pradesh

यूपी बीजेपी की कमान संभालने वाले पहले जाट नेता भूपेंद्र सिंह आ रहे हैं लखनऊ, हुआ भव्य स्वागत

UP BJP President: भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व ने योगी सरकार में पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी को यूपी बीजेपी का नया कप्तान बनाया है. माना जा रहा है कि यह 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की रणनीति है... जिसके मद्देनजर भूपेंद्र सिंह चौधरी को यह जिम्मेदारी दी गई है. 

Advertisement
यूपी बीजेपी की कमान संभालने वाले पहले जाट नेता भूपेंद्र सिंह आ रहे हैं लखनऊ, हुआ भव्य स्वागत
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 29, 2022, 03:15 PM IST

UP BJP Bhupendra Singh: भारतीय जनता पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह आज 29 अगस्त को पहली बार लखनऊ आ रहे हैं. यहां आकर वह अपना कार्यभार संभालेंगे. आज उनके स्वागत के लिए मेरठ समेत पश्चिम क्षेत्र से बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारी आए हैं. वहीं, उनके स्वागत के लिए कार्यकर्ताओं ने पूरी राजधानी को भगवामय कर दिया है और शहर भर को होर्डिंग, बैनर और बीजेपी के झंडों से पाट दिया है. चौधरी नई दिल्ली से शताब्दी एक्सप्रेस से सोमवार दोपहर लखनऊ पहुंचने वाले हैं.

यह भी पढ़ें: पेड़ काटने के लिए रिश्वत मांगने में फंसे वन विभाग का दरोगा और वन रेंजर, 10 हजार रुपये की Bribe लेते कैमरे में कैद

शताब्दी से लखनऊ आ रहे हैं भूपेंद्र चौधरी
बता दें, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी सुबह दिल्ली से लखनऊ के लिए रवाना हुए. 8.30 बजे के करीब अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर बीजेपी कार्यकर्ता ने ढोल नगाड़े बजाकर और माला पहनाकर उनका जोशीला स्वागत किया. बताया जा रहा है कि आज भूपेंद्र सिंह पहली बार शताब्दी एक्सप्रेस से अलीगढ़ होकर गुजरे हैं. ऐसे में उनके स्वागत के लिए भारी तादाद में कार्यकर्ता और नेता मौजूद रहे.

लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की रणनीति
गौरतलब है कि यूपी की योगी सरकार में पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी को नया प्रदेश अध्यक्ष चुना गया. माना जा रहा है कि साल 2024 के आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भूपेंद्र सिंह चौधरी को यह जिम्मेदारी दी गई है. क्योंकि उनके पास संगठन का लंबा अनुभव है. वहीं, वेस्टर्न उत्तर प्रदेश में उनका नाम बड़े जाट नेताओं में आता है. 

यह भी पढ़ें: घर में महिला को नहीं घुसने दे रहे थे ससुराल वाले, बाबा का बुलडोजर देख खोल दिया गेट, जानें मामला

2016 में भी एमएलसी चुने गए थे भूपेंद्र सिंह
जानकारी के लिए बता दें, भूपेंद्र सिंह वेस्टर्न यूपी के रहने वाले हैं. मौजूदा समय में वह यूपी विधान परिषद के भी सदस्य हैं. इससे पहले साल 2016 में भी उन्हें एमएलसी चुना गया था. 

भूपेंद्र चौधरी को क्यों बनाया गया प्रदेश अध्यक्ष
यूपी में 4%-6% जाट वोटर्स
पश्चिमी यूपी में 17% हिस्सेदारी
लोकसभा की 18% सीटों पर प्रभाव
विधानसभा की 120 सीटों पर प्रभाव है
पश्चिमी यूपी के किसानों से भी जुड़ाव

हरियाणवी गाने 'देखकर फिटिंग तेरे सूट-सलवार की...' पर लड़की ने मटकाई गजब की कमर, देख घायल हुए लोग

Read More
{}{}