trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01514683
Home >>Uttar Pradesh

BJP MLC List : यूपी बीजेपी ने विधानपरिषद सीटों के लिए तय किए नाम, देखें कौन दिग्गज शामिल

UP BJP MLC List : यूपी बीजेपी ने विधानपरिषद सीटों के लिए नाम तय कर लिए हैं. इसमें संगठन के लखनऊ, काशी, प्रयागराज आदि क्षेत्र के तमाम दिग्गजों को मौका दिया गया है.

Advertisement
UP BJP MLC List
Stop
Vishal singh Raghuvanshi|Updated: Jan 04, 2023, 09:02 PM IST

UP BJP MLC List : यूपी भाजपा से जुड़ी एक और बड़ी खबर है. विधान परिषद की मनोनीत सीटों के लिए पैनल में से भाजपा में नाम लगभग तय हो गए हैं.छह सीटों में से कानपुर-बुंदेलखंड के क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, ब्रज के क्षेत्रीय अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी और काशी के क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश श्रीवास्तव को मौका मिल सकता है.प्रदेश महामंत्री अमर पाल मौर्य, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश पाल, संतोष सिंह और बृजबहादुर उपाध्याय में से तीन नाम पर लग लगती है मुहर.भाजपा  पांच सीटों पर प्रत्याशियों का पैनल तैयार किया है.

रविवार तक प्रत्याशियों की घोषणा हो सकती है.विधान परिषद की शिक्षक स्नातक खंड की पांच सीटों के चुनाव में स्नातक खंड की तीन सीटों पर वर्तमान सदस्यों को ही भाजपा प्रत्याशी बनाया जा सकता है.गोरखपुर-फैजाबाद खंड स्नातक से वर्तमान एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह और अजय सिंह एडवोकेट में से एक पर लगेगी मुहर.इलाहाबाद झांसी खंड शिक्षक से बाबूलाल तिवारी, अशोक राठौर और कानपुर खंड शिक्षक से अरुण सिंह, रेणु रंजन भदौरिया, दिवाकर तिवारी का नाम.

गौरतलब है कि निकाय चुनाव के टलने के बाद बीजेपी का अब सारा फोकस सांगठनिक बदलावों पर हो गया है. विधानपरिषद सीटों के नामों का चयन भी लंबे समय से अटका था, जिसके लिए नाम लगभग फाइनल हो गए हैं. निकाय चुनाव अप्रैल -मई से पहले होने के आसार नहीं हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष भी यूपी प्रवास पर थे. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा प्रदेश अधय्क्ष भूपेंद्र चौधरी और अन्य बड़े पदाधिकारियों के साथ बैठकें की थीं.

जल्द ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का भी यूपी दौरा होने वाला है. इस दौरान मिशन 2024 को देखते हुए सांसदों के कामकाज की समीक्षा होनी है. माना जा रहा है कि बीजेपी सभी मजबूत औऱ कमजोर सीटों की समीक्षा करेगी. बीजेपी के मौजूदा सांसदों का रिपोर्ट कार्ड भी तैयार होगा.

 

Vicuna Wool Facts: 80 हजार का मोजा और 6 लाख का स्कार्फ, जानें विकुना क्यों है सबसे VIP एनीमल

Read More
{}{}