trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01134910
Home >>Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष बने अखिलेश यादव, अब असेंबली में होगा योगी VS अखिलेश

यूपी में 25 मार्च को भारतीय जनता पार्टी ने सरकार बनाई और अब 26 मार्च को समाजवादी पार्टी ने प्रदेश के लिए नेता प्रतिपक्ष चुन लिया है. सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने ऐलान किया है कि विपक्ष का चेहरा अखिलेश यादव ही होंगे.

Advertisement
उत्तर प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष बने अखिलेश यादव, अब असेंबली में होगा योगी VS अखिलेश
Stop
Nimisha Srivastava|Updated: Mar 26, 2022, 01:03 PM IST

UP Leader of Opposition: यूपी में 25 मार्च को भारतीय जनता पार्टी ने सरकार बनाई और अब 26 मार्च को समाजवादी पार्टी ने प्रदेश के लिए नेता प्रतिपक्ष चुन लिया है. सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने ऐलान किया है कि विपक्ष का चेहरा अखिलेश यादव ही होंगे. भले ही सपा यूपी में सरकार ने बना पाई हो, लेकिन पिछले चुनाव से ज्यादा सीटें लाकर एक मजबूत विपक्ष बनने की कोशिश में जरूर है. 

चुनाव के नतीजे आने के बाद से जनता के मन में हजार सवाल थे. इनमें से एक बड़ा सवाल यह भी था कि सदन में विपक्ष का प्रतिनिधित्व कौन करेगा? बीजेपी को घेरने के लिए सपा का चेहरा कौन होगा? आज इस सवाल का जवाब भी अखिलेश यादव के रूप में जनता को मिल गया है. 

आज 12.30 बजे से शुरू होने वाली इस बैठक में सपाध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में नेता प्रतिपक्ष के नाम पर मुहर लगी. 

अखिलेश यादव सांसद पद छोड़कर बने विधायक
बता दें, सपा प्रमुख अखिलेश यादव पहली बार विधायकी का चुनाव लड़े और करहल से जीते भी. इसके बाद उन्होंने आजमगढ़ से सांसद पद से इस्तीफा दे दिया और करहल के विधायक के तौर पर जिम्मेदारी संभाल ली. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}