trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01209174
Home >>Uttar Pradesh

UP MLC Chunav: क्या विधान परिषद जाएंगी अपर्णा यादव, BJP ने तय किए 7 नाम, बाकी 2 पर चल रहा मंथन

13 विधान परिषद सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम पर मंथन जारी है. 7 प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम मुहर लग चुकी है लेकिन दो पर अभी मंथन जारी है, इन दो नामों में अपर्णा यादव का नाम भी चल रहा है.

Advertisement
UP MLC Chunav: क्या विधान परिषद जाएंगी अपर्णा यादव, BJP ने तय किए 7 नाम, बाकी 2 पर चल रहा मंथन
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 05, 2022, 07:28 PM IST

अजीत सिंह/लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले 13 विधान परिषद सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम पर मंथन जारी है. सरकार में बनाए गए मंत्रियों का विधान परिषद में जाना तय है. 7 प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम मुहर लग चुकी है लेकिन दो पर अभी मंथन जारी है, इन दो नामों में अपर्णा यादव का नाम भी चल रहा है. 

बीजेपी ने 7 के नाम किए तय, इन नामों पर चल रहा मंथन
दरअसल, यूपी विधान परिषद की 13 सीटें इसी 6 जुलाई को खाली हो रही हैं. इन सीटों के लिए 9 जून नामांकन की अंतिम तारीख है, तो 20 जून को मतदान होना है. पार्टी 9 सीटों पर एमएलसी के प्रत्याशी उतारेगी जिसे आसानी से जीत सकती है. इसमें 7 सीटों पर नाम फाइनल हो गए हैं. ये सभी योगी सरकार के मंत्री हैं. जिसमें भूपेंद्र चौधरी, जेपी एस राठौर, केशव प्रसाद मौर्य, नरेंद्र कश्यप, दानिश आजाद और जसवंत सैनी का नाम शमिल है. 

वहीं, दो नामों में अपर्णा यादव, अश्वनी त्यागी, अमरपाल मौर्य, मोहित बेनीवाल, संगीत सोम और सुरेश राणा पर मंथन किया गया है. 2 सीटों के लिए पार्टी जल्दी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करेगी. 

बता दें कि बीजेपी की नजर 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव पर भी है. इसी के मद्देनजर जातिगत और सियासी समीकरणों पर भी पार्टी साधने की कवायद में लगी है. पार्टी इसको  लेकर मंथन कर चुकी है. कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री आवास पर ही कोर कमेटी की बैठक हुई थी. जिसमें नामों पर अंतिम मुहर लग चुकी है. सिर्फ औपचारिक ऐलान बाकी है. 

सरकार में भूपेंद्र  चौधरी जैसे मंत्रियों को विधान परिषद में नामांकन की सूचना पहले ही जा चुकी है. अगले 24 घंटे में बचे हुए प्रत्याशियों के नाम पर भी फाइनल मुहर लग जाएगी. क्योंकि सभी को जाति और क्षेत्र के आधार पर मौका दिया जा रहा है, जिससे 2024 लोकसभा चुनाव में इस्तेमाल किया जा सके. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}