trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01561116
Home >>Uttar Pradesh

Kanpur Dehat: इन्वेस्टर समिट में अधिकारियों का अनोखा कारनामा, पोस्टर से गायब CM और PM

UP News: उत्तर प्रदेश के अलग अलग जिलों में इन्वेस्टर समिट का आयोजन किया जा रहा है. कानपुर देहात में पोस्टर से पीएम मोदी और सीएम योगी की फोटो गायब हो गई. ये है मामला...

Advertisement
Kanpur Dehat: इन्वेस्टर समिट में अधिकारियों का अनोखा कारनामा, पोस्टर से गायब CM और PM
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 07, 2023, 07:48 AM IST

आलोक त्रिपाठी/कानपुर देहात: मुखिया योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath) के निर्देश पर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलग-अलग जिलों में इन्वेस्टर समिट का आयोजन किया जा रहा है. क्या हो जब इस इवेंट के पोस्टर से पीएम मोदी और सीएम योगी की फोटो तक गायब हो जाए. दरअसल, मामला यूपी के कानपुर देहात का है, जहां होड़िंग से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो गायब कर दी गई. आइए बताते हैं पूरा मामला.

होर्डिंग में नजर आ रही DM और CDO
आपको बता दें कि कानपुर देहात में कानपुर देहात महोत्सव व इन्वेस्टर समिट का भव्य आयोजन किया गया है. वहीं, आयोजन स्थल, मंच के आसपास लगी होर्डिंग में लगभग हर जगह जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी की फोटो नजर आ रही हैं. दूसरी तरफ इन होर्डिंग से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ की फोटो नदारद है. इसको लेकर प्रदेश सरकार की राज्य मंत्री प्रतिभा शुक्ला ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि जिन का सपना है, वही फोटो में नहीं हैं. राज्यमंत्री के इस बयान के बाद जिला प्रशासन सवालों के घेरे में आ गया है. बता दें कि लगाई गई होर्डिंग में जिलाधिकारी नेहा जैन और मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे नजर आ रही हैं.

राज्यमंत्री ने कहा
दरअसल, उत्तर प्रदेश की राज्यमंत्री व अकबरपुर विधायक प्रतिभा शुक्ला ने इस मामले में जिला प्रशासन को कटघरे में खड़ा किया है. मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ये बड़ी लापरवाही है. इन्वेस्टर समिट हमारे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का सपना है. इसके तहत उत्तर प्रदेश में व्यापारी आए  इन्वेस्टमेंट करें और उद्योग लगाएं, ताकि कानपुर देहात भी नंबर वन बने, लेकिन जिनका ये सपना है उनकी फोटो नहीं है. हर होडिंग और पोस्टर में प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री की फोटो होना चाहिए. मुझे तो लगता है जिलाधिकारी को ये ध्यान नहीं है कि पीएम और  भी कुछ स्थान रखते हैं.

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की फोटो गायब
उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने हमारे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की छवि को धूमिल किया है. हम सोच रहे थे कि मेरी ही फोटो नहीं लगी है, लेकिन हम क्या हैं, जब हमारे देश के पीएम और सीएम की फोटो नहीं है. ऐसे में व्यापारी कैसे आएंगे जब पोस्टर से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री कहीं पर हैं ही नहीं, जो कुछ भी किया है. इस बात के मुख्यमंत्री तक पहुंचाया जाएगा. जब जिलाधिकारी ढंग से जिला ही नहीं चला पा रहे हैं, तो काम कैसे होगा.

Read More
{}{}