Home >>Uttar Pradesh

Udham Singh Nagar:प्रियांशु ने अंडर-17 एशिया चैंपियनशिप में जीता गोल्ड,ओलंपिक खेलना है सपना

ऊधम सिंह नगर में 12वीं के छात्र प्रियांशु ने जनपद का नाम खेलों के क्षेत्र में बढ़ाया है. उन्होंने एक एशियाई प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है.

Advertisement
Udham Singh Nagar:प्रियांशु ने अंडर-17 एशिया चैंपियनशिप में जीता गोल्ड,ओलंपिक खेलना है सपना
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 01, 2022, 04:39 PM IST

सतीश कुमार/उधम सिंह नगर: जसपुर के प्रियांशु शर्मा ने अंडर 17-एशिया चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत कर जिले का नाम रोशन किया है. प्रियांशु कक्षा 12वीं के छात्र हैं, उन्होंने लॉग जम्प में स्वर्ण पदक जीता है. उत्तराखंड बॉर्डर से सटे उत्तरप्रदेश के रायपुरी गांव के निवासी है प्रियांशु का खेल की तरफ विशेष रुझान है. वह पहले भी इंडो-नेपाल चैंपियनशिप 2022 और नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं. अब प्रियांशु ने एशिया चेम्पियनशिप में लॉग जम्प में 7.2 मीटर कूदकर म्यांमार को हराकर गोल्ड मैडल हासिल किया. इसके साथ ही प्रियांशु शर्मा ने बताया कि एक और वर्ल्ड चैंपियनशिप में वह चयनित हो चुके हैं. जल्द ही उसमें भी गोल्ड मेडल हासिल कर देश का नाम रोशन करेंगे.

वहीं अपनी इस जीत का श्रेय उन्होंने अपने माता-पिता,शिक्षकों और ट्रेनर को दिया. बेटे की इस जीत के बाद परिवार के साथ साथ पूरे गांव में खुशी का माहौल है. जीत के बाद प्रियांशु का गांव में ढोल नगाड़ों के साथ जोरदार स्वागत हुआ. वहीं उनके माता-पिता भी उन्हें मिठाई खिलाकर खुशी मनाते हुए नजर आए. पिता राजेन्द्र शर्मा ने बताया कि पूरे गांव को इस बात की खुशी है ओर प्रियांशु अभी और खेले. वह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम बढ़ाएं.

यह भी पढ़ें: प्रेम प्रसंग में बजरंग दल कार्यकर्ता को मारी गोली, हालत गंभीर

छोटे शहरों और कस्बाई इलाकों से खेलों के क्षेत्र में प्रतिभाओं के सामने आने से ओलंपिक और राष्ट्रमंडल खेलों जैसे बड़े आयोजनों के लिए उम्मीद बढ़ जाती है. इस दिशा में केंद्र और राज्य सरकारें विभिन्न योजनाओं संचालित करती हैं. खेलो इंडिया जैसी योजनाओं को जमीन स्तर पर सफल बनाकर देश की अनेक प्रतिभाओं को निखारा जा सकता है.

{}{}