trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01478680
Home >>Uttar Pradesh

Twitter Verified Service : अब हर किसी को नहीं मिलेगा ट्विटर का ब्‍लू टिक, जानिए क्‍या हो रहा बदलाव

एलन मस्‍क की स्‍वामित्‍व वाला ट्विटर आज वेरिफाइड सब्सक्रिप्शन सर्विस को लॉन्‍च कर सकता है. पिछले महीने मस्‍क ने की थी इसकी घोषणा. 

Advertisement
Twitter Verified Service : अब हर किसी को नहीं मिलेगा ट्विटर का ब्‍लू टिक, जानिए क्‍या हो रहा बदलाव
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 09, 2022, 07:04 PM IST

Twitter Verified Service : माइक्रोब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर आज यानी 9 दिसंबर को अपनी वेरिफाइड सब्सक्रिप्शन सर्विस लॉन्‍च कर सकता है. एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एलन मस्‍क ने पिछले दिनों कहा था कि वह दिसंबर की शुरुआत में इसे लॉन्‍च कर सकते हैं. 

सबको अलग-अलग बैज मिलेंगे 
रिपोर्ट के मुताबिक, वेरिफाइड सब्सक्रिप्शन सर्विस लॉन्‍च होने के बाद सरकार, कंपनियों और आम लोगों को अलग-अलग रंग के बैज मिलेंगे. इसके मुताबिक, सरकार को ग्रे चेक, कंपनियों को गोल्‍ड चेक और आम नागरिकों को ब्‍लू टिक मिलेगा. इसके अलावा सभी बैज सक्रिय होने से पहले इसे मैन्‍युअली चेक किया जाएगा. 

पहले यह था नियम 
बता दें कि पहले ट्विटर का ब्‍लू टिक राजनेताओं, मशहूर हस्तियों, पत्रकारों और सार्वजनिक हस्तियों के वेरिफाइड अकाउंट को ही दिए जाते थे. एलन मस्‍क के ट्विटर खरीदने पर इसे ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस में जोड़ दिया गया. इसका मतलब यह कि कोई भी शख्‍स भुगतान कर ब्‍लू टिक ले सकता है. हाल ही में इस सर्विस को कुछ देशों में 8 डॉलर प्रति महीने (करीब 660 रुपये) की लागत पर लॉन्‍च किया था. हालांकि ट्विटर पर फर्जी अकाउंट बढ़ने के चलते इसे लागू करने से टाल दिया गया. 

कई मशहूर हस्तियों के फर्जी अकाउंट सामने आ गए 
बताया गया कि ब्‍लू टिक के लिए भुगतान की सेवा शुरू होते ही ट्विटर पर कई मशहूर हस्तियों के कई फर्जी अकाउंट सामने आ गए. इतना ही नहीं कई कंपनियों के भी फेक अकाउंट बनाए गए थे. इसका असर उस कंपनी के शेयर पर भी पड़ा. हालांकि अब एक बार फिर इस सेवा को दोबारा लॉन्‍च किया जा रहा है. बता दें कि ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा को इसलिए लाया गया क्योंकि प्लेटफॉर्म पर कई फर्जी अकाउंट सामने आए, जो बड़े ब्रांड्स और मशहूर हस्तियों को कॉपी करते थे. 

UPI Transaction Limit : मोबाइल से धड़ाधड़ पेमेंट नहीं कर पाएंगे, फोनपे, पेटीएम और गूगल पे पर एक दिन में भुगतान की लिमिट तय
 

एक और नए फीचर की घोषणा 
एलन मस्‍क ट्विटर फाइल्स के बाद एक और नया फीचर ला रहे हैं. इसमें पता चल सकेगा कि कंपनी कैसे किसी को ब्लैकलिस्ट बनाती है. साथ ही कुछ अकाउंट को दिखाना सीमित करती है. एलन मस्क ने शुक्रवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा कि ट्विटर एक सॉफ्टवेयर अपडेट पर काम कर रहा है जो आपके अकाउंट की वास्तविक स्थिति दिखाएगा. इसलिए आप स्पष्ट रूप से जानते हैं कि क्या आपको छायाप्रतिबंधित (शैडो बैन) किया गया है, और क्यों किया गया है और इसके लिए कैसे अपील करनी है. 

WATCH: अब नहीं खाने होंगे धक्के, सरकारी काम से संबंधित कोई भी शिकायत घर बैठे करें दर्ज

Read More
{}{}