trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01818833
Home >>Uttar Pradesh

Sultanpur News: बिना सड़क बनाए कटने लगा टोल टैक्स, लखनऊ-वाराणसी हाईवे पर वाहनमालिकों ने काटा हंगामा

Toll Tax in Bantikala: बैंतीकलां टोल प्लाज पर टैक्स वसूली के मामले को लेकर बुधवार को ट्रक मालिकों के साथ ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. ट्रक मालिकों का आरोप है कि अधूरी सड़क निर्माण का टोल लिया जाना गलत है. 

Advertisement
Toll Tax in Bantikala
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 10, 2023, 04:57 PM IST

आशीष श्रीवास्तव/ सुलतानपुर : उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में बिना सड़क बने ही लोगों का टोल काटने लगा है. इसको लेकर वाहन मालिकों ने लखनऊ-वाराणसी हाईवे पर जमकर हंगामा काटा. आपको बता दें कि टोल कर्मियों की अवैध वसूली करने का मामला सामने आया है, जहां अधूरे सड़क निर्माण होने के बावजूद टोल कर्मी अवैध रूप से वसूरी कर रहे है. इसी मामले का विरोध करते हुए ट्रक मालिकों ने टोल प्लाजा पर जमकर हंगामा किया. टोल कर्मियों और ट्रक मालिकों के बीच नोकझोख की खबर मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने बमुश्किल मामले को शांत करवाया. 

यहां का है मामला...
यह पूर मामला लखनऊ वाराणसी फोरलेन पर चांदा कोतवाली क्षेत्र के बैतीकला गांव के करीब स्थित टोल प्लाजा का है, जहां आज ट्रक मालिको ने आरोप लगाया कि अधूरी सड़क निर्माण होने के बावजूद टोल टैक्स वसूला जा रहा है. जबकि सड़को के बीच जगह जगह गड्ढे हुए है और लंभुआ से सुल्तानपुर तक कई जगहों का सर्विस रोड अभी भी अधूरा पड़ा है. इसके अलावा  हनुमानगंज रेलवे का ब्रिज भी अधूरा है. बावजूद इसके टोल कर्मियों द्वारा मनमाने तरीके से अवैध रूप से टोल टैक्स वसूला रहे हैं. 

भोलेनाथ का अपमान बर्दाश्त नहीं, 'OMG 2' को लेकर हिन्दूवादी संगठनों ने अक्षय कुमार के खिलाफ खोला मोर्चा

एक जिले में कट रह दो बार टैक्स 
ट्रक मालिकों ने इस बताया कि मार्च 2023 में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि एक टोल चुकाने के बाद दूसरे टोल की दूरी 60 किलोमीटर होनी चाहिए. जबकि इस टोल से दूसरे टोल यानी असरोगा कि दूरी लगभग 41 किलो मीटर है. आपको बता दें कि टोल कर्मियों द्वारा एक ही जिले में 2 बार टैक्स वसूला जा रहा है. वहीं ट्रक मालिकों का आरोप है कि इस तरीके से टोल वसूलना मनमानी है. 

हाईकोर्ट जाने की कही बात 
मनमाने तरीके से टोल वसूलने से नाराज ट्रक मालिकों ने बैतीकला गांव के करीब स्थित टोल प्लाजा पर जमकर हंगामा किया. इस मामले में उन्होंने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि एक ही जिले में दो बार टोल वसूला जा रहा है. ट्रक मालिकों ने कहा कि इस टोल टैक्स को बंद करवाने के लिए डीएम को शिकायती पत्र देंगे और अगर कार्यवाही ना हुई तो हाइकोर्ट जाकर न्याय मांगेंगे.

Watch: उत्तर प्रदेश के इस गांव में नहीं होता सांप के काटे का असर, खिलौनों की तरह बड़ों और बच्चों के हाथ में दिखते हैं सांप

Read More
{}{}