trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01792437
Home >>Uttar Pradesh

Uttarakhand News: ट्रेन में आग लगने की सूचना से मची अफरा तफरी, बाणगंगा पुल पर टला हादसा

Uttarakhand News:  उत्तराखंड के रायसी रेलवे स्टेशन के पास एक बड़ा हादसा उस वक्त टल गया जब ट्रेन में आग लगने की सूचना सामने आई. अफरातफरी में नदी में बने पुल से लोग उतरने लगे

Advertisement
Uttarakhand News: ट्रेन में आग लगने की सूचना से मची अफरा तफरी, बाणगंगा पुल पर टला हादसा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 23, 2023, 06:38 PM IST

करण खुराना/देहरादून: लक्सर के रायसी रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन में आग लगने की सूचना से अफरा तफरी मच गई. बाणगंगा नदी के पुल पर रुकी ट्रेन में सवार यात्रियों में अफरा-तफरी और भगदड़ मच गई. जान जोखिम में डालकर यात्री ट्रेन से उतरे और पुल के किनारे से जन बचाते हुए भागते हुए नजर आए. मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ से चलकर चंडीगढ़ जाने वाली सद्भावना एक्सप्रेस जैसे ही रायसी रेलवे स्टेशन के पास पहुंची तभी किसी ने ट्रेन की चेन पुलिंग कर दी. चैन पुलिंग होते ही ट्रेन बाणगंगा नदी के ऊपर जाम हो गई और ट्रेन के ब्रेकों में से धुआं उठने लगा. धुएं को देखकर ट्रेन में सवार यात्रियों को लगा कि ट्रेन में आग लग गई है. आग लगने की सूचना फैलते ही यात्रियों में अफरा-तफरी और भगदड़ मच गई. 

दरअसल इस समय बाणगंगा नदी उफान पर बह रही है और यात्री जान जोखिम में डालकर ट्रेन से उतर गए. ट्रेन के सहारे सहारे पुल से यात्री अपनी जान बचाते हुए नजर आए. सूचना मिलते ही रेलवे के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और बमुश्किल ट्रेन के ब्रेक ठीक करने के बाद ट्रेन को चलाया गया. 

यह भी पढ़ें: भारतीय मजूदर संघ मना रहा स्थापना दिवस, जी-20 के जरिए देशहित में एकजुट हुए श्रमिक संगठन

बताया जा रहा है कि करीब लगभग घंटे ट्रेन बाणगंगा पुल पर खड़ी रही और यात्रियों में चीख-पुकार मची रही. जिधर देखो उधर यात्री परेशान नजर आए. कुछ यात्रियों ने तो जान बचाने के चक्कर में पानी में ही छलांग लगा दी. किसी स्थानीय निवासी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है. तकनीकी खराबी की वजह से ऐसे मामले अक्सर सामने आते रहते हैं. लेकिन जरूरत इस बात की है कि लोग भी जागरुकता का परिचय दें. 

WATCH: दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश में पार्किंग को लेकर दे-दनादन, लाठियों से हुए वार

Read More
{}{}