trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01458929
Home >>Uttar Pradesh

ओलंपिक के लिए एथलीट तैयार करेगा महाराजगंज का ये स्टेडियम, योगी सरकार ने दी सौगात

महाराजगंज केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने मिनी स्टेडियम का उद्घाटन किया है. महंत अवैद्यनाथ जी महराज मिनी स्टेडियम फुटबॉल, वॉलीबॉल, बैडमिंटन, क्रिकेट, बास्केटबॉल एवं मैराथन से जुड़ी सभी सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं. 

Advertisement
ओलंपिक के लिए एथलीट तैयार करेगा महाराजगंज का ये स्टेडियम, योगी सरकार ने दी सौगात
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 26, 2022, 05:48 PM IST

अमित त्रिपाठी/महाराजगंज: जनपद के नौतनवा तहसील क्षेत्र स्थित बरवाकला गांव में मनरेगा योजना से नवनिर्मित ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ जी महराज मिनी स्टेडियम का उद्घाटन रविवार केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने एक कार्यक्रम के बीच किया. ग्रामीण क्षेत्र में बने इस स्टेडियम में फुटबॉल, वॉलीबॉल, बैडमिंटन, क्रिकेट, बास्केटबॉल एवं मैराथन के खिलाड़ियों के लिए सभी सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं. इस स्टेडियम के निर्माण से ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों को खेल के माध्यम से आगे आकर राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का परचम लहराने का मौका मिलेगा.

 यह भी पढ़ें: एक गोली, एक लक्ष्य पर जुटे उत्तराखंड पुलिस के जवान, सही निशाना लगाने वाले को मिलेगा ये बड़ा मौका

उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री ने खिलाड़ियों और बच्चों से मिलकर उनका उत्साहवर्धन किया और उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी. पत्रकारों से बातचीत करते हुए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेलो इंडिया के माध्यम से पूरे देश को खेल के प्रति जोड़ने का प्रयास किया. उसी तरह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के सभी ब्लाकों में सभी सुविधाओं से युक्त मिनी स्टेडियम देने का काम किया है. इससे ग्रामीण क्षेत्र के नौजवान जो शहरों में जाकर खेल सुविधाएं नहीं हासिल कर सकते हैं, उन्हें अब गांव में ही खेल से जुड़ी सभी सुविधाएं मिलेंगी. 

यह भी पढ़ें: कानपुर से पाकिस्तान भेजा जा रहा है चंदा, दावते इस्लामी पर बैन की मांग

इस मौके पर विधायक ऋषि त्रिपाठी ने कहा कि योगी सरकार शिक्षा के साथ खेल गतिविधियों को लगातार प्रोत्साहित कर रही है. इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष रवि पटेल, ब्लॉक डेवलपमेंट ऑफिसर अमरनाथ पांडे, अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी शशिकांत समेत बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी मौजूद रहे.

Read More
{}{}