trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01290318
Home >>Uttar Pradesh

Terrorism: Afghanistan में WION के पत्रकार को Taliban ने ऐसे बनाया निशाना, जानिए पूरा मामला

Terrorism: WION के रिपोर्टर अनस मलिक को तालिबान ने निशाना बनाया है. उन्हें पहले कार से उतारा गया और फिर पीटा गया. उनकी टीम के साथ भी मारपीट हुई. जिसके बाद उनकी आंखों को पट्टी से ढ़का गया और हाथों में हथकड़ी पहनाकर ले जाया गया.

Advertisement
Terrorism: Afghanistan में WION के पत्रकार को Taliban ने ऐसे बनाया निशाना, जानिए पूरा मामला
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 06, 2022, 02:02 AM IST

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में रिपोर्टिंग के दौरान WION के रिपोर्टर अनस मलिक और उनकी टीम पर हमला हुआ है. उन्हें और उनकी टीम को कार से बाहर घसीटा गया और फिर उन्हें पीटा गया. अनस बुधवार शाम को काबुल पहुंचे थे. जिसके एक दिन बाद वह तालिबान के एक साल के शासन की कवरेज कर रह थे. जानकारी के अनुसार अनस अल कायदा लीडर अल ज़वाहिरी की किलिंग को लेकर भी लगातार अपडेट कर रहे थे.

हाल ही में अमेरिका ने की थी ड्रोन स्ट्राइक
आपको बता दें हाल ही में अमेरिका ने अफगानिस्तान में  ड्रोन स्ट्राइक की थी. जिसमें अकलायदा चीफ अल ज़वाहिरी के मारे जाने की खबर सामने आई थी. जिसके बाद गुरुवार को तालिबान ने कहा था कि उन्हें अफगानिस्तान में जवाहिरी की मौजूदगी के बारे में पता नहीं है, साथ ही कहा कि यह फैक्ट है कि अमेरिका ने हमारे क्षेत्र पर आक्रमण किया और सभी अंतरराष्ट्रीय सिद्धांतों का उल्लंघन किया. तालिबान ने कहा था कि अगर फिर ऐसा होता है तो इसके खिलाफ सख्त कदम उठाया जाएगा.

Crime News: 'रक्तांचल' फिल्म का रियल हीरो जेल से रिहा, जानिए पूरी कहानी

 

जमीनी रिपोर्टिंग करने पर जान का खतरा
ऐसा प्रतीत होता है कि तालिबान को काबुल में चैनल की जमीनी रिपोर्टिंग किए जाने से खतरा है. इसी कारण उसने सभी जमीनी हकीकत को छिपाने के लिए रिपोर्टिंग कर रहे WION के रिपोर्टर अनस मलिक का अपहरण किया.

आखिर क्या हुआ अनस के साथ?
अनस कहते हैं हमारे पास सभी जरूरी परमीशन और दस्तावेज थे और हम सभी जरूरी दृश्यों को फिल्मा रहे थे. इस दौरान हमे इंटरसेप्ट किया गया, कार से बाहर निकाला गया और घसीटा गया. हमारे फोन्स भी छीन लिए गए. इस दौरान उन्हें पीटा गया और हमारी टीम के साथ भी मारपीट हुई.

UKSSSC Paper Leak: पेपर लीक मामले में हिमांशु कांडपाल चढ़ा STF के हत्थे, अब तक 13 तिकड़मी गिरफ्तार

अफगान-तालिबान खूफिया यूनिट के सामने किया गया पेश
जिसके बाद हमें अफगान-तालिबान की खूफिया यूनिट के सामने पेश किया गया. हमें हथकड़ी लगाई हुई थी और हमारे आंखों पर पट्टी थी. जहां हमे बेइंताहां आरोपों का सामना करना पड़ा. इसके अलावा हमरी पत्रकारिता की सीख पर भी सवाल उठाए गए. हमसे व्यक्तिगत सवाल भी पूछे गए.

WATCH LIVE TV

 

 

Read More
{}{}