trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01246873
Home >>Uttar Pradesh

महंगा पड़ा लड़की को बाजार में छेड़ना, भीड़ ने जमकर बरसाए लात-घूंसे

लड़कियों की सुरक्षा के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस मिशन शक्ति जैसे अभियान चला रही है. बावजूद इसके अक्सर मनचले अपनी हरकतों से बाज नहीं आते. हरदोई में ऐसा ही एक मामला सामने आया है. यहां एक मनचले बाजार में लड़की को छेड़ना शुरू कर दिया.

Advertisement
महंगा पड़ा लड़की को बाजार में छेड़ना, भीड़ ने जमकर बरसाए लात-घूंसे
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 06, 2022, 06:25 PM IST

आशीष द्विवेदी/हरदोई: लड़कियों की सुरक्षा के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस मिशन शक्ति जैसे अभियान चला रही है. बावजूद इसके अक्सर मनचले अपनी हरकतों से बाज नहीं आते. हरदोई में ऐसा ही एक मामला सामने आया है. यहां एक मनचले बाजार में लड़की को छेड़ना शुरू कर दिया. लड़की ने इसका विरोध किया जिस पर आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई. बस फिर क्या था. लोगों ने मनचले की जमकर पिटाई कर दी. मनचले ने छेड़छाड़ की इस घटना को जिस जगह पर अंजाम दिया वहां से पाली पुलिस थाना महज कुछ ही दूरी पर है. हालांकि काफी देर बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया.

भीड़ ने मनचले को पुलिस के हवाले किया
बताया जा रहा है कि पाली थाना क्षेत्र की रहने वाली लड़की अपनी दादी और मां के साथ पाली बाजार आई थी. वह थाने के सामने से पैदल जा रही थी. इस दौरान एक शोहदा पीछे से आया और उसका दुपट्टा खींचकर छेड़छाड़ करने लगा. लड़की ने शोर मचाया तो युवक भाग खड़ा हुआ, जिसे आसपास मौजूद लोगों ने दौड़ाकर पकड़ लिया. 

पीडि़ता ने नहीं दर्ज कराई रिपोर्ट
सूचना के काफी देर बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ से किसी तरह मनचले को आजाद कराया. लेकिन हैरानी की बात यह रही कि थाने में पीड़ित लड़की ने परिवार का हवाला देकर किसी तरह की रिपोर्ट लिखाने से इनकार कर दिया. इस बारे में प्रभारी एसओ बीएन शुक्ल ने बताया कि लड़की कार्रवाई नहीं चाहती है और न ही कोई इस मामले में तहरीर दी गयी है. पुलिस का कहना है कि इस मामले में पीड़ित पक्ष की शिकायत पर ही मामला दर्ज किया जाएगा.

पुलिस पर  उठ रहे सवाल
पुलिस थाने से महज कुछ दूरी पर जिस तरह मनचले लड़कियों को छेड़ रहे हैं, इससे पुलिस की सक्रियता पर सवाल उठ रहे हैं. वह भी तब जब योगी सरकार मिशन शक्ति जैसे अभियान के जरिए महिलाओं की सुरक्षा पर बेहद संजीदा है. मिशन शक्ति अभियान के तहत उत्तर प्रदेश पुलिस पर महिलाओं की सुरक्षा और अधिकारों पर जागरुगता कार्यक्रम करने की अहम जिम्मेदारी है.
WATCH LIVE TV

Read More
{}{}