Home >>Uttar Pradesh

Udham Singh Nagar: टीचर ने स्टुडेंट के साथ की गंदी हरकत, पुलिस ने किया गिरफ्तार

शिक्षक जिसे हमारे समाज में भगवान से भी बढ़कर दर्जा दिया जाता है. वही चरित्र हनन करने लग जाए तो उसे क्या होगा. उत्तराखंड के जनपद उधम सिंह नगर के जसपुर कोतवाली क्षेत्र के भोगपुर तीर्थ नगर में एक शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है.

Advertisement
Udham Singh Nagar: टीचर ने स्टुडेंट के साथ की गंदी हरकत, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 23, 2022, 03:18 PM IST

सतीश कुमार/उधम सिंह नगर: शिक्षक जिसे हमारे समाज में भगवान से भी बढ़कर दर्जा दिया जाता है. वही चरित्र हनन करने लग जाए तो क्या कहा जाएगा. उत्तराखंड के जनपद उधम सिंह नगर के जसपुर कोतवाली क्षेत्र के भोगपुर तीर्थ नगर में एक शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. यहां एक सरकारी अध्यापक पर स्कूल की छात्रा के साथ अश्लील हरकत और छेड़छाड़ का आरोप लगा है. पीड़ित लड़की और उसके परिवार वालों ने कोतवाली में तहरीर दी है. परिजनों की  शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी अध्यापक को जेल भेज दिया है. 

पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई
एसएसआई जसपुर अनिल जोशी ने बताया कि जसपूर तीर्थ नगर निवासी के द्वारा एक शिकायत पत्र दिया गया जिसमें उसने बताया कि उसकी नाबालिग बेटी के साथ स्कूल के एक अध्यापक द्वारा छेड़छाड़ की गई है. पुलिस ने इस मामले में पॉक्सो अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया. शिकायत मिलने के कुछ ही घंटों के भीतर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. इस पूरे मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है. इस घटना से शिक्षक और शिक्षा का मंदिर कहे जाने वाले स्कूलों में बेटियों की सुरक्षा को लेकर एक बार फिर सवाल उठने शुरू हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: Fatehpur: मकान की नींव खुदाई में मिले सोने-चांदी के सिक्के, लेकिन मालिक रह गया मायूस
सामाजिक जागरुकता जरूरी
छात्राओं के साथ बदसुलूकी का यह नया मामला नहीं है. कार्यस्थल से लेकर शैक्षणिक संस्थानों में ऐसे मामले बढ़ना चिंता का विषय है. हालांकि ऐसे मामलों में रोक लगाने के लिए कानूनी सख्ती के साथ सामाजिक जागरुकता बेहद जरुरी है. राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग से लेकर पुलिस द्वारा लगातार गुड और बैड टच को लेकर छात्र-छात्राओं के बीच जागरुकता कार्यक्रमों का असर भी दिखना शुरू हो गया है. अब पीड़ित ऐसे मामलों की शिकायत दर्ज करवाते हैं, जिससे दोषियों पर कार्रवाई करना आसान होता है.

{}{}