trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01395658
Home >>Uttar Pradesh

Surya Grahan 2022: इन पांच राशियों के लिए अशुभ रहेगा दीवाली का अगला दिन, पड़ेगा सूर्य ग्रहण का साया, जानें क्या रहेगा प्रभाव!

Surya Grahan 2022:  ग्रहण के दौरान शुभ कार्य नहीं करना चाहिए. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहण एक अशुभ घटना है. 

Advertisement
Zee Media Bureau|Updated: Oct 25, 2022, 11:25 AM IST

Surya Grahan 2022: सूर्य ग्रहण और चंद्र ग्रहण को शुभ नहीं माना गया है. ग्रहण के दौरान खाना-पीना और शुभ कार्य करना वर्जित माना गया है. इस साल का आखिरी सूर्य ग्रहण अक्टूबर के महीने में लगेगा. यह ग्रहण दिवाली के दूसरे दिन पड़ रहा है. 25 अक्टूबर मंगलवार को आंशिक सूर्य ग्रहण होगा.  यह भारत में दिखाई देगा.  इसलिए सूतक काल माना जाएगा. इसके साथ ही इस साल का दूसरा और आखिरी सूर्य ग्रहण 5 राशियों के लिए शुभ नहीं रहेगा. 

इन राशियों की बढ़ेगी परेशानी
आपको बता दें कि अमावस्या तिथि 24 और 25 अक्टूबर दोनों को होगी. जानकारों के मुताबिक 24 तारीख की रात को दिवाली मनाई जाएगी और अगले दिन 25 अक्टूबर की शाम को सूर्य ग्रहण लगेगा.  इसके 14 दिन बाद देव दीपावली का त्योहार है. 8 नवंबर को देव दिवाली के दिन चंद्र ग्रहण भी लगने जा रहा है. त्योहारों के दौरान लगने वाले ये दो ग्रहण पांच राशि वालों की परेशानी और बढ़ा सकते हैं.

नहीं करने चाहिए शुभ काम
ग्रहण के दौरान शुभ कार्य नहीं करना चाहिए. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहण एक अशुभ घटना है. खासकर गर्भवती महिलाओं को इस दौरान विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है. इस दौरान भगवान का भजन करना चाहिए.  कुछ भी खाना-पीना भी वर्जित बताया गया है.

सूर्य ग्रहण पर इन राशियों को रहना होगा सावधान

वृषभ राशि-वृषभ राशि के लिए सूर्य ग्रहण अच्छा नहीं रहेगा. इन जातकों को सावधान रहने की जरूरत है. सेहत बिगड़ सकती है. इसलिए इस राशि के लोग अपने हेल्थ का खास ध्यान रखें.

कन्या राशि- कन्या जातकों के लिए भी ये वाला सूर्य ग्रहण अच्छा नहीं रहने वाला. जिन लोगों का व्यापार विदेश से जुड़ा है. उन्हें इस समय बड़े फैसले लेने से बचना चाहिए. कुछ भी बड़ा फैसला या निवेश करने से पहले बहुत सोच-विचार कर लें. इन जातकों का खर्चा भी बढ़ेगा.

मिथुन राशि-मिथुन राशि के लोगों की नौकरी में बदलाव हो सकता है, जो आपके लिए नुकसानदायक साबित होगा.  यह बहुत ही सोच-समझकर निर्णय लेने का समय है. इन जातकों को आर्थिक नुकसान हो सकता है.

तुला राशि-सूर्य ग्रहण के समय सूरज तुला राशि में होगा. इसलिए तुला राशि पर इस ग्रहण का सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ेगा. इन जातकों को कुछ कीमती वस्तु खोने का डर होगा. इसलिए ये सावधानी बरतें.

धनु राशि-धनु राशि के लोगों को भी ग्रहण के दौरान सतर्क रहने की सलाह दी जाती है.  आपकी आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है. इन जातकों को पैसों के मामले में परेशानी हो सकती है. बहुत सावधानी से निवेश करें.  कर्ज के लेन-देन से बचें.

क्या है सूर्य ग्रहण का समय?
25 अक्टूबर 
ग्रहण दोपहर 04.29 बजे शुरू होकर शाम 05.42 बजे खत्म होगा

यहां पर देगा दिखाई
भारत के अलावा, ग्रहण यूरोप, पूर्वोत्तर अफ्रीका, दक्षिण पश्चिम एशिया और अटलांटिक में दिखाई देगा. बता दें कि यह साल 2022 का दूसरा सूर्य ग्रहण है. पहला ग्रहण 30 अप्रैल को लगा था.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं.  हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Weekly Horoscope: देखें 17 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Surya Grahan 2022: दीवाली पर रहेगा 'सूर्य ग्रहण' का साया, जानें कब-कैसे होगी लक्ष्‍मी पूजा? इन राशियों को रहना होगा अलर्ट

 

Read More
{"sequence":"1","news_type":"videos","id":"1407087","source":"Bureau","author":"","title":"Weekly Horoscope: देखें 24 अक्टूबर से 30 अक्टूबर का साप्ताहिक राशिफल","timestamp":"2022-10-23 09:04:11","section":"","slug":"","section_id":"","content":"

Weekly Horoscope 24 to 30 October: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर मनुष्य का जन्म किसी ना किसी राशिकाल में होता है और राशियां ग्रहों और नक्षत्रों की चाल से प्रभावित होती हैं. ग्रह और नक्षत्रों की चाल हर वक्त, हर समय बदलती रहती है और जिसका सीधा असर राशियों के जातको पर पड़ता है. तो आइए आपको बताते हैं. 24 अक्टूबर से 30 अक्टूबर 2022 का साप्ताहिक राशिफल. जानें इस सप्ताह किस राशि के जातकों को संभल कर रहना होगा और किसके बनेंगे बिगड़े काम. तो देखते हैं नौकरी, व्यापार, शिक्षा, स्वास्थ्य और प्रेम संबंधों को लेकर इस हफ्ते आपके सितारे क्या भविष्यवाणी कर रहे हैं. और क्योंकि इस बार सप्ताह की शुरुआत खुशियों और समृद्धि के त्योहार दिवाली से हो रही है तो जातकों को अपने सितारों से ज्यादा ही उम्मीदें हैं.

\n","playTime":"PT6M14S","isyoutube":"No","videourl":"https://vodakm.zeenews.com/vod/ZEE_UP_UK/2310ZUP_WEEKL_HOROSCOPE.mp4/index.m3u8","websiteurl":"https://zeenews.india.com/hindi/india/up-uttarakhand/video/astrology-weekly-horoscope-24-to-30-october-saptahik-rashifal-mesh-to-meen-bhavishyafal-jyotish-shashtra-prup/1407087","thumbnail_url":"https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/styles/zm_700x400/public/2022/10/23/1384833-weekly-rashifal.jpg?itok=7NVbedc8","section_url":""}
{}