trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01807235
Home >>Uttar Pradesh

Bareilly News: बरेली में 'यह घर बिकाऊ है ' के पोस्टरों से पलायन का मुद्दा गर्म, कांवड़ यात्रा पर कार्रवाई के बाद गरमाया माहौल

Bareilly News: यूपी के बरेली में दो बार जोगी नवादा में हुए बवाल के बाद अब लोगों ने अपने मकानों पर घर बेचने के पोस्टर्स लगा दिए है. लोगों का कहना है कि उन्हें परेशान किया जा रहा है और बगैर गलती के प्रशासन उन पर कार्रवाई का रहा है.  

Advertisement
Bareilly News: बरेली में 'यह घर बिकाऊ है ' के पोस्टरों से पलायन का मुद्दा गर्म, कांवड़ यात्रा पर कार्रवाई के बाद गरमाया माहौल
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 02, 2023, 05:36 PM IST

अजय कश्यप/बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली में स्थित जोगी नवादा क्षेत्र में अब लोगों ने पलायन करना शुरू कर दिया है. बताया जा रहा है कि जोगी नवादा में दो बार हुए बवाल से विशेष समुदाय के लोगों के बीच नाराजगी है इसी को लेकर लोगों ने अपने घरों के बाहर 'यह घर बिकाऊ है ' के पोस्टर्स लगा दिए हैं. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल बरेली के जोगी नावाद बारादरी थाना क्षेत्र में पिछेल 11 दिनों से कांवड यात्रा को लेकर बवाल मचा हुआ है. बता दे की पिछले रविवार को यानि 23 जुलाई को जब कांवड यात्रा शाह नुरी मस्जिद के पास से निकली थी उसी बीच उपद्रवियों ने खूब बवाल मचाया था. इस मामले में पुलिस ने 100 से 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. इसके बाद पूरा मामला ठंडा भी नहीं हुआ था कि 30 जुलाई को एक बार फिर कांवड़ियों के निकले को लेकर जोगी नवादा में विरोध देखा गया. इसके उपर मंगलवार को बारादरी थाने में अज्ञात महिला व पुरुषों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. अब FIR से नाराज जोगी नवादा के विशेष समुदाय के लोग घर खाली कर रहे हैं. सभी ने अपने मकानों के बाहर ' यह घर बीकाऊ है ' के पोस्टर्स लगा दिए है. 

कांवड यात्रा को लेकर बवाल 
जानकारी के अनुसार बरेली के जोगी नवादा के बारादरी थाना क्षेत्र में पिछले 11 दिनों से तनाव का माहौल है. कांवड यात्रा को लेकर बीते 23 जुलाई को भी विवाद देखा गया था. यह उपद्रवियों ने रंग में भंग डालने का काम किया था इस मामले में भी रविवार को पुलिस ने 100 से 150 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया था. लेकिन इतना होने क बाद भी 30 जुलाई को एक बार फिर कांवड़ियों का रास्ता रोका गया. 

' यह घर बिकाऊ है ' के पोस्टर्स चस्पा 
30 जुलाई को जोगी नवादा में हुए बवाल के बाद पुलिस ने बीते मंगलवार को फिर कांवड यात्रा में रोड़ा बनने वाले पुरुष व महिलाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. अब एफआईआर से विशेष समुदाय के लोग नाराज हो गए हैं. इसके चलते सभी ने अपने घरों के बाहर ' यह घर बिकाऊ है ' के पोस्टर्स लगा दिए है और अब पलायन करना शुरू कर दिया है. लोगों का कहना है कि पुलिस बेवजह निर्दोष लोगों पर कार्रवाई कर रही है. 

पुलिस ने दिया आश्वासन 
इस घटना के बाद पलायन कर रहे लोगों को पुलिस समझाने पहुंची. पुलिस प्रसाशन का कहना है कि निर्दोष लोगों पर कार्रवाई नहीं की जाएगी. पुलिस के पास हर घटना का लाइव फुटेज है उसी के आधार पर खुराफात करने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाएगी. इसके बाद भी लोगों का कहना है कि पुलिस हमारे घरों में घुस रही है. परेशान कर रही है लगातार मुकदमे दर्ज कर रही है. इसीलिए यहां रहकर क्या फायदा.

Watch: नूंह में हुई हिंसा से गुस्से में हिंदूवादी संगठन, यूपी-उत्तराखंड के कई शहरों में पुरजोर विरोध प्रदर्शन

Read More
{}{}