Home >>Uttar Pradesh

कपिल सिब्बल बने संकट मोचक: दिल्ली में आजम खान से मिले अखिलेश यादव, अस्पताल में खत्म हुई जेल से बनी दूरी

पिछले काफी दिनों से आजम खान की अखिलेश यादव से नाराजगी की खबरें सुर्खियों में हैं....  जेल से बाहर आने के बाद अब तक अखिलेश यादव की आजम खान से मुलाकात नहीं हुई है..... आजम लगातार मीडिया के जरिए अखिलेश पर तंज कस रहे थे. जबकि समाजवादी पार्टी लगातार ये दावा करने में लगी है कि ....

Advertisement
कपिल सिब्बल बने संकट मोचक: दिल्ली में आजम खान से मिले अखिलेश यादव, अस्पताल में खत्म हुई जेल से बनी दूरी
Stop
Updated: Jun 01, 2022, 03:20 PM IST

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव आज दिल्ली दौरे पर है. अखिलेश सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान से दिल्‍ली के सर गंगाराम अस्‍पताल में मुलाकात करने पहुंच गए हैं. बताया जा रहा है कि इस दौरान उनके साथ कपिल सिब्‍बल भी रहेंगे. अखिलेश यादव उनका हालचाल जाना. सीतापुर जेल से बाहर आने के बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात थी. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच लंबे समय तक गुफ्तगू हुई. जेल से रिहा होने के बाद लगातार बीमार चल रहे आजम खान पिछले चार दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं.

Watch live TV

सूत्रों के मुताबिक आजम खान की हालत फिलहाल पूरी तरह स्थिर है. उन्‍हें रविवार को अस्‍पताल में नियमित स्‍वास्‍थ्‍य जांच के लिए भर्ती कराया गया था. बता दें कि सोमवार को जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री फारूख अब्‍दुल्‍ला ने आजम खान से अस्पताल में जाकर मुलाकात की थी. 

आज से शुरू होगा राम मंदिर के गर्भगृह का निर्माण, सीएम योगी आदित्यनाथ रखेंगे प्रथम शिला

अखिलेश-आजम की नाराजगी की खबरें सुर्खियों में है
पिछले काफी दिनों से आजम खान की अखिलेश यादव से नाराजगी की खबरें सुर्खियों में हैं.  जेल से बाहर आने के बाद अब तक अखिलेश यादव की आजम खान से मुलाकात नहीं हुई है.  आजम लगातार मीडिया के जरिए अखिलेश पर तंज कस रहे थे. जबकि समाजवादी पार्टी लगातार ये दावा करने में लगी है कि आजम और पार्टी के बीच कोई नाराजगी नहीं है.  कांग्रेस के नेता रहे कपिल सिब्‍बल को बतौर निर्दल उम्‍मीदवार राज्‍यसभा चुनाव के लिए समर्थन देकर आजम खान की नाराजगी दूर करने की कोशिश भी की है. 

कपिल ने ही बतौर वकील आजम खान को सु्प्रीम कोर्ट से जमानत दिलाई.  इसी कड़ी में आज अखिलेश के साथ कपिल सिब्बल भी साथ में होंगे. माना जा रहा है कि अखिलेश और आजम की मुलाकात में सिब्बल की भूमिका बड़ी रही है. गंगाराम अस्पताल में आजम खान और अखिलेश यादव की इस मुलाकात के पीछे कपिल सिब्बल को ही सूत्रधार माना जा रहा है.

27 महीनों तक जेल में बंद रहे आजम खान
बता दें कि आजम खान 27 महीनों तक सीतापुर (Sitapur) जेल में बंद रहे थे. सुप्रीम कोर्ट ने धोखाधड़ी मामले में उन्हें अंतरिम जमानत प्रदान की थी. अंतरिम जमानत दिए जाने के एक दिन बाद खान को 20 मई को जेल से रिहा किया गया था. जिसके बाद आजम ने 23 मई को लखनऊ में विधायक पद की शपथ ली थी.

दुष्कर्म पीड़िताओं के बयान से पलटने से छूट रहे अभियुक्तों पर HC ने जताई चिंता, कहा-न्यायिक प्रक्रिया का मजाक बनाने की इजाजत नहीं

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 1 जून के बड़े समाचार

WATCH LIVE TV

 

 

{}{}