trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01254893
Home >>Uttar Pradesh

सपा सांसद टी हसन बोले- जो लोग पढ़े लिखे नहीं हैं, बस वही जनसंख्या बढ़ाते हैं

डॉ एसटी हसन ने कहा कि जनसंख्या का ताल्लुक जहालत है, लिट्रेसी से है. हम सब लोग इस बात को अच्छे से जानते हैं कि जो लोग पढ़े लिखे नहीं हैं. उन्ही लोगों के यहां जनसंख्या बढ़ रहीं है...

Advertisement
सपा सांसद टी हसन बोले- जो लोग पढ़े लिखे नहीं हैं, बस वही जनसंख्या बढ़ाते हैं
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 12, 2022, 09:38 PM IST

मुरादाबाद: समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ एसटी हसन का जनसंख्या नियंत्रण पर बड़ा बयान सामने आया है. सपा सांसद का कहना है कि 'इस्लाम में भी मोहम्मद साहब के जमाने से बहुत सी जगहों पर जनंसख्या का कंट्रोल किया गया, सहाबियों ने भी किया और देश के लोग इस बात से न डरे की क्या खिलाएंगे क्या पिलायेंगे, क्योंकि हर हिंदुस्तानी का चाहे किसी मजहब को मानने वाला हो उसका ये मानना है कि पैदा करने वाला ही उसके खाने का इंतजाम करता है'.

किसी मजहब से कोई ताल्लुक नहीं:एसटी हसन
सोमवार को जनसंख्या नियंत्रण को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वार दिए गए बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सपा सांसद डॉ एसटी हसन ने कहा कि जनसंख्या का ताल्लुक जहालत है, लिट्रेसी से है. हम सब लोग इस बात को अच्छे से जानते हैं कि जो लोग पढ़े लिखे नहीं हैं. उन्ही लोगों के यहां जनसंख्या बढ़ रहीं है. इसका किसी मजहब से कोई ताल्लुक नहीं है.

'जो पढ़े लिखे नहीं हैं वही बढ़ा रहे अपनी जनसंख्या' 
उन्होंने आगे कहा कि अब 21वीं सदी में लोग जा रहे हैं. वैज्ञानिक दौर है, इसका ताल्लुक आपकी तालिम से है. चाहे वो एससी हो, एसटी हो, हिन्दू हो, या मुसलमान हो, वो लोग अपनी जनसंख्या बढ़ा रहे हैं जो पढ़े लिखे नहीं हैं. वैसे भी हिन्दू हो या मुसलमान हम सब जानते हैं कि इंसान को पैदा करने वाला एक ही है. पालनहार एक ही है, लेकिन किसी भी मजहब में जनसंख्या कंट्रोल करने की मुमानियत नहीं है, बैन नहीं है. इस्लाम में भी  हुजूर सरवरे कायनात सल्लल्लाहो अलेही वसल्लम के जमाने से भी बहुत सी जगह जनंसख्या कंट्रोल किया गया है.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}