trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01404965
Home >>Uttar Pradesh

सुभाष चंद्र बोस के बाद दूसरा बड़ा नाम हमारे नेता जी का, मुलायम यादव की श्रद्धांजलि सभा में बोले सपा नेता

अरविंद सिंह गोप ने कहा कि समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता के लिये यह बहुत बड़ा सदमा और दुख का समय है. मुलायम सिंह यादव हम लोगों के अभिभावक थे. 

Advertisement
सुभाष चंद्र बोस के बाद दूसरा बड़ा नाम हमारे नेता जी का, मुलायम यादव की श्रद्धांजलि सभा में बोले सपा नेता
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 21, 2022, 02:20 PM IST

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: बाराबंकी जिले में आज समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया, जिसमें मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देने सभी दलों के नेता पहुंचे. वहीं, इस मौके पर सपा नेता और अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे अरविंद सिंह गोप ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस के बाद अगर कोई नेता जी के नाम से जाना जाता था तो वह थे मुलायम सिंह यादव. उन्होंने कहा कि हम लोगों ने अपना अभिभावक खो दिया है, लेकिन नेता जी हम सभी के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे. उन्होंने कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी. 

अरविंद सिंह गोप ने कहा कि समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता के लिये यह बहुत बड़ा सदमा और दुख का समय है. मुलायम सिंह यादव हम लोगों के अभिभावक थे. हम लोग जो भी हैं केवल उन्हीं की बदौलत हैं. आज हम सब अपने नेता को खोकर बहुत ज्यादा दुखी हैं. हमारी ईश्वर से यही प्रार्थना है कि नेताजी की आत्मा को शांति मिले और समाजवादी पार्टी परिवार इस सदमे को बर्दाश्त करे. नेताजी हमारे लिये हमेशा अमर रहेंगे. 

हमने अपना अभिभावक खो दिया-अरविंद सिंह गोप  
गोप ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस के बाद अगर कोई नेता जी के नाम से जाना जाता था तो वह थे मुलायम सिंह यादव. गोप ने कहा कि हम सभी ने अपना अभिभावक खो दिया है. मुलायम सिंह यादव जैसा नेता पहने न कभी पैदा हुआ था और आगे न कभी पैदा होगा. हमने गरीब, किसान और नौजवानों के मसीहा को खो दिया है.  हम अपने श्रृद्धासुमन अपने नेती जी को अर्पित करते हैं.  

गरीब और किसानों के मसीहा थे मुलायम सिंह यादव- अरविंद सिंह गोप  
अरविंद सिंह गोप ने कहा कि हम जैसे तमाम नौजवानों को उन्होंने विधानसभा पहुंचाया और मंत्री बनवाया. संघर्ष के दिनों में नेता जी ने हमेशा हम लोगों का हौसला बढ़ाया है. नेता जी देश के हर दल में प्रिय थे. हर गरीब, किसान और नौजवान उनको अपना मसीहा मानता था. ऐसे नेता युगों-युगों के बाद पैदा होते हैं. उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव का न रहना देश और प्रदेश की बड़ी राजनीतिक क्षति है. 

Bhojpuri Song:हरियाणवी डांसर आरजू डिलोन पर चढ़ा पवन सिंह के गाने का ऐसा खुमार, डांस से जीत ली महफिल! 

Read More
{}{}