trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01254707
Home >>Uttar Pradesh

रामगोपाल यादव का ओपी राजभर पर भरोसा कायम, राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कही ये बात

यूपी विधानसभा चुनाव के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर के बीच दूरियां बढ़ती नजर आ रही हैं. इसी बीच राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सपा राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव ने राजभर पर भरोसा जताया है. रामगोपाल यादव ने दावा किया है कि राजभर विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के साथ हैं. 

Advertisement
फाइल फोटो.
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 12, 2022, 07:35 PM IST

गौरव श्रीवास्तव/इटावा: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव सिविल लाइन स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचे. यहां उन्होंने पार्टी के लिए सदस्यता अभियान की शुरुआत की. इस दौरान राम गोपाल यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि हमारा हर बूथ पर ज्यादा से ज्यादा सक्रिय सदस्य बनाने का लक्ष्य है. 

राम गोपाल यादव का दावा विपक्ष का उम्मीदवार ही जीतेगा राष्ट्रपति चुनाव 
राष्ट्रपति चुनाव को लेकर राम गोपाल यादव ने कहा कि कौन सा राजनीतिक दल किसको समर्थन दे रहा है यह सभी जानते हैं. राष्ट्रपति पद के मुताबिक, कोई वरिष्ठ आदमी ही उसका दावेदार होना चाहिए. जैसे-प्रणव दा, कलाम साहब थे. विपक्ष ने यशवंत सिन्हा को उम्मीदवार बनाया है क्योंकि वो बड़े भी हैं और काबिल भी हैं. अगर बीजेडी (बीजु जनता दल) और वाईएसआर (युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस) दोनों ही पार्टियां भाजपा के साथ न जाएं, तो राष्ट्रपति का चुनाव विपक्ष का उम्मीदवार ही जीत जाएगा. 

यह भी पढ़ें- Jokes: पत्नी ने पति से पूछा आपके जीवन की सबसे बड़ी परेशानी क्या है, फिर जो हुआ....

ओपी राजभर अंतिम निर्णय हमारे पक्ष में लेंगे
राम गोपाल यादव ने दावा किया कि ओपी राजभर दर्जनों बार निर्णय कर चुके हों, लेकिन अंतिम निर्णय हमारे पक्ष में ही होगा. राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को है. अगर अंतरात्मा की आवाज पर अगर वोट दिया, तो यशवंत सिन्हा जी जीतेंगे और नहीं दिया, तो एक न एक को तो जीतना ही है. दरअसल, ओपी राजभर और अखिलेश के बीच दूरियां बढ़ती जा रही हैं. इसी बीच चर्चा है कि 12 जुलाई को सपा गठबंधन के सहयोगी ओम प्रकाश राजभर कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं.

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को लेकर कही ये बात 
वहीं, बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को लेकर राम गोपाल ने कहा प्रधानमंत्री जालौन में इसका उद्घाटन करेंगे. जबकि एक्सप्रेस-वे की शुरुआत इटावा के कुदरैल से हुई है. आगरा लखनऊ-एक्सप्रेस-वे से इसका मुख्य जॉइंट बनाया गया है. सपा महासचिव रामगोपाल यादव ने उत्तर प्रदेश सरकार और यूपीडा के सीईओ अवनीश कुमार अवस्थी को सुझाव और मांग के रूप में कहा कि कुदरैल पर एक कट बनाया जाए. जिससे यहां के लोकल क्षेत्र के लोगों को इसका फायदा हो सके. अभी जो कट बनाया गया है वो यहां से काफी दूर है इसलिए हम अवनीश कुमार अवस्थी से कुदरैल में बनाने को लेकर बात करेंगे. 

यह भी पढ़ें- लव, सेक्स और धोखा: रिंकू शुक्ला बन आरोपी SI वसी अहमद ने सालों किया था रेप, FIR दर्ज

वहीं, पड़ोसी मुल्क श्रीलंका की स्थिति को लेकर सपा महासचिव ने कहा कि वहां की स्थिति बहुत ज्यादा खराब हो चुकी है. वहां का विदेशी कर्ज श्रीलंका की जीडीपी का 110 परसेंट के पार हो गया था. मुझे डर है कि भारत सरकार भी अगर इसी तरह चलती रही तो यहां भी स्थिति ऐसी न हो जाए, क्योंकि भारत का भी विदेशी कर्ज हमारी जीडीपी का लगभग 80 परसेंट हो चुका है. 

Read More
{}{}