trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01448682
Home >>Uttar Pradesh

UP News : बाइक चेकिंग कर रहे दारोगा ने काटा चालान तो भड़क गए बीजेपी विधायक, सुना दी खरी-खोटी

यूपी के सीतापुर में भाजपा विधायक का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें यातायात महीने में वाहनों की चेकिंग कर रहे दारोगा को भाजपा विधायक फटकार लगा रहे हैं. 

Advertisement
UP News : बाइक चेकिंग कर रहे दारोगा ने काटा चालान तो भड़क गए बीजेपी विधायक, सुना दी खरी-खोटी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 19, 2022, 08:14 PM IST

राजकुमार दीक्षित/सीतापुर : एक तरफ सरकार यातायात नियमों का पालन कराने को लेकर सख्‍त निर्देश जारी कर रही है. वहीं, अधिकारी नियमों का पालन करने के लिए जब सड़क पर उतरे तो उन्‍हें भाजपा नेताओं की फटकार सुननी पड़ रही है. ऐसा ही एक मामला यूपी के सीतापुर जिले में देखने को मिला है. यहां यातायात नियमों का उल्लंघन कर रहे बाइक सवारों का चालान काट रहे दारोगा पर बीजेपी विधायक मनीष रावत भड़क गए. इनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.  

दारोगा को नियमों का पाठ पढ़ाने की सलाह 
वीडियो में देखा जा सकता है कि दारोगा द्वारा ट्रिपलिंग कर रहे लोगों को रोके जाने पर विधायक जमकर फटकार लगा रहे हैं. भाजपा विधायक ने जनता के सामने ही दारोगा को खरी-खोटी सुनाई और बेवजह लोगों को परेशान न करके की हिदायत दे दी. हालांकि, भाजपा विधायक इतने पर भी नहीं रुके उन्‍होंने तुरंत सीओ सिधौली को फोन मिला कर दारोगा को समझाने और नियमों का पाठ पढ़ाने तक की सलाह दी. दारोगा चुपचाप खड़े होकर बीजेपी विधायक की बातें सुनता रहा. उसने बोलने का प्रयास किया तो विधायक ने डांटकर चुप करा दिया. 

सीतापुर में MLA के बिगड़े बोल, चालान काटने पर दारोगा को सुनाई खरी-खोटी, देखें VIDEO

कोई 3 लोग को बैठा लेता है तो काई दिक्‍कत नहीं होनी चाहिए 
भाजपा विधायक के मुताबिक, अगर कोई थोड़ी दूरी पर जा रहा है 3 लोग बैठा लेता है तो कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए. इतना ही नहीं कोई मोहल्ले से निकला और 3 लोगों को बिठा लिया तो गलत क्या है, कोई दवा लेने जा रहा है तो उसका ध्यान रखना पड़ेगा. ऐसे में सवाल यह उठता है कि यातायात माह के दौरान अगर ट्रिपलिंग करते हुए लोग जाएंगे और उनका चालान नहीं किया जाएगा तो यातायात माह के क्या मायने. 

एक बाइक पर सवार थे 3 लोग 
दरअसल, यह पूरा विवाद कमलापुर थाना क्षेत्र के मास्‍टर बाघ चौकी का है. यहां पर तैनात चौकी प्रभारी शिव बहादुर सिंह शुक्रवार शाम करीब 7 बजे यातायात माह के तहत बिना हेलमेट के जा रहे बाइक सवारों का चालान काट रहे थे. उसी समय बाइक पर 3 लोगों को बिठाकर निकल रहे युवक को दारोगा ने रोका और फोटो खींचकर चालान करने लगे तो युवक दारोगा से बहस करने लगे. दारोगा न उनसे हेलमेट न पहनने का कारण पूछा लेकिन युवक चालान करने की बात पर अड़ गए. मौके पर लोगों की भीड़ लग गई.

Read More
{}{}