trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01299570
Home >>Uttar Pradesh

श्रीकांत त्यागी के सपोर्ट में लगा बैनर, 'ये त्यागियों का गांव, BJP नेता न आएं अंदर, हमारी भूल कमल का फूल'

Tyagi Samaj in Support of Shrikant Tyagi: हौरानी की बात यह है कि इस गांव के लोगों का कहना है कि श्रीकांत त्यागी कौन है, यह वह जानते ही नहीं, लेकिन क्योंकि वह त्यागी है इसलिए पूरा गांव उसके साथ खड़ा है. लोगों का कहना है कि श्रीकांत उनके समाज का आदमी है और उसका अपमान नहीं किया जाना चाहिए.

Advertisement
श्रीकांत त्यागी के सपोर्ट में लगा बैनर, 'ये त्यागियों का गांव, BJP नेता न आएं अंदर, हमारी भूल कमल का फूल'
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 12, 2022, 03:54 PM IST

Shrikant Tyagi Support by Tyagi Samaj: चर्चित श्रीकांत त्यागी मामले को लेकर अब त्यागी समाज एक जुट होकर विरोध जाता रहा है. श्रीकांत त्यागी के पक्ष में जगह-जगह बैठकों का सिलसिला जारी है. मुजफ्फरनगर के एक गांव के बाहर तो होर्डिंग लगा दिए गए हैं कि भाजपा नेताओं प्रवेश वर्जित है. इसी के साथ लोग बीजेपी नेताओं का विरोध कर रहे हैं.

बीजेपी के विरोध में गांव के बाहर लगाया बैनर
दरअसल, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में स्थित गांव सोहंजनी तगान एक गांव है, जहां त्यागी समाज बहुसंख्यक हैं. यहां के लोगों ने गांव के बाहर एक बैनर लगाया गया है, जिसमें लिखा गया है, 'यह त्यागियों का एक ऐतिहासिक गांव है. बीजेपी नेताओं का इस गांव में प्रवेश बंद है. बायकॉट बीजेपी, हम सब की भूल कमल का फूल.'

फिरोजाबाद: खाकी शर्मसार! महिला सिपाही का आरोप-अचानक घर पहुंच दारोगा ने की छेड़छाड़, केस दर्ज

श्रीकांत उनके त्यागी समाज का व्यक्ति, इसलिए कर रहे समर्थन
आपको बता दें कि यहां के त्यागी समाज के लोगों का कहना है कि श्रीकांत त्यागी को तो वह नहीं जानते लेकिन वह त्यागी है इसलिए गांव वाले उसके साथ खड़े हैं, क्योंकि श्रीकांत उनके समाज का आदमी है. विरोध कर रहे इन लोगों की सरकार से मांग है कि सपा के पूर्व एमएलसी सुनील साजन और बीजेपी के सांसद महेश शर्मा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो, क्योंकि उन्होंने त्यागी समाज को अपमानित करने का काम किया है.

सुनील साजन और महेश शर्मा से नाराज त्यागी समाज
इस गांव के निवासी बिट्टू त्यागी की मानें तो वह श्रीकांत त्यागी के समर्थन मे हैं. बिट्टू का कहना है कि श्रीकांत त्यागी उनके समाज का है और उसे अपमानित किया जा रहा है. इससे पूरा त्यागी समाज श्रीकांत के साथ है. बिट्टू का आरोप है कि बीजेपी त्यागी समाज का अपमान कर रही है. एक सांसद और दूसरा समाजवादी पार्टी का एमएलसी सुनील साजन पर त्यागी समाज को बदनाम करने का आरोप है. 

Raksha Bandhan 2022: यूपी के इस जिले में एक दिन बाद मनाया जाता है रक्षाबंधन, पीछे है ये खास वजह

निष्पक्ष कार्रवाई की मांग कर रहा त्यागी समाज
त्यागी समाज का आरोप है कि श्रीकांत के साथ उसकी पत्नी का भी अपमान किया जा रहा है और जो वीडियो वायरल की गई है वह सिर्फ आधी है. त्यागी समाज की सरकार से यह मांग है कि निष्पक्ष कार्रवाई की जाए और एकतरफा कार्रवाई न हो. क्योंकि सांसद के कहने से एक ही तरफ से कार्रवाई की जा रही है. बिट्टू ने सवाल उठाया है कि क्या सब कुछ सांसद के कहने से ही होगा? पब्लिक का कोई अधिकार नहीं है? 

श्रीकांत त्यागी को जानते भी नहीं, लेकिन कर रहे समर्थन
वहीं, उसने साफ बताया है कि वह लोग कभी श्रीकांत त्यागी से नहीं मिले हैं. उन्हें बस यह पता है कि जो श्रीकांत त्यागी टीवी और सोशल मीडिया पर दिखाया जा रहा है, वह उनके समाज का है और इससे उनका समाज बदनाम हो रहा है. बिट्टू त्यागी का कहना है कि हर आदमी त्यागी समाज को नीचा दिखाना चाह रहा है. इसके लिए अब सुनील साजन और सांसद महेश शर्मा के माफी मांगने की मांग उठ रही है. 

Azadi Ka Amrit Mahotsav: आजादी की ये कविताएं जिसने भी पढ़ीं, उसके ज़हन में समां गई वतन की खुशबू

सांसद महेश शर्मा पर भड़के हुए हैं लोग
वहीं, एक अन्य ग्रामीण का कहना है कि नोएडा के सांसद महेश शर्मा ने श्रीकांत त्यागी को अपशब्द कहे हैं. एक महिला को भी उनके इशारे पर प्रताड़ित किया जा रहा है. नोएडा के पुलिस कमिश्नर के साथ भी गाली गलौज की गई थी. सांसद ने ही श्रीकांत त्यागी के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है और सांसद ने ही त्यागी समाज के बारे में अपशब्द कहे. ग्रामीण का कहना है कि सांसद के ऊपर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. इस चीज को लेकर पूरे समाज में रोष है. 

बाकी नेताओं से नहीं है कोई दुश्मनी
ग्रामीण का कहना है कि महेश शर्मा बीजेपी के सांसद हैं, जिनका विरोध किया जा रहा है. लेकिन, उनके एरिया के बीजेपी प्रतिनिधि से उनकी कोई लड़ाई नहीं है. वह सिर्फ बीजेपी की खिलाफत कर रहे हैं. बाकी सांसद विधायकों से उनकी कोई दुश्मनी नहीं है.

Azadi Ka Amrit Mahotsav: एक बार में नहीं बना तिरंगा, 90 साल में कई बार हुए बदलाव

Read More
{}{}