trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01436130
Home >>Uttar Pradesh

देश की ब्रांडेड शराब तैयार करने वाली फैक्ट्री का उत्पादन बंद, 400 कर्मचारियों की नौकरी पर लटकी तलवार

 Shahjahanpur News: कर्मचारियों का कहना है कि उत्तर प्रदेश सरकार लोगों को रोजगार दे रही है, लेकिन यूनाइटेड स्प्रिट लिमिटेड रोजा कर्मचारियों की नौकरी छीन रही है

Advertisement
देश की ब्रांडेड शराब तैयार करने वाली फैक्ट्री का उत्पादन बंद, 400 कर्मचारियों की नौकरी पर लटकी तलवार
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 11, 2022, 01:38 PM IST

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में ब्रांडेड शराब तैयार करने वाली यूनाइटेड स्पीड लिमिटेड फैक्ट्री ने अपने 400 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. फैक्ट्री प्रबंधन ने यहां उत्पादन पूरी तरीके से बंद कर दिया है. फैक्ट्री बंद होने से परेशान कर्मचारी कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां उन्होंने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा. इस दौरान उन्होंने कहा कि योगी सरकार लोगों को रोजगार दे रही है जबकि फैक्ट्री प्रबंधन कर्मचारियों की नौकरी छीन रही है.

अचानक से प्रबंधन ने उत्पादन किया बंद 
थाना राम चंद्र मिशन क्षेत्र के रौसर कोठी क्षेत्र में यूनाइटेड स्पिरिट्स लिमिटेड फैक्ट्री में देश की सबसे ब्रांडेड अंग्रेजी शराब तैयार की जाती है. फैक्ट्री में लगभग 400 कर्मचारी नौकरी करते थे, लेकिन नवंबर में अचानक  प्रबंधन ने उत्पादन को पूरी तरीके से बंद कर दिया. उत्पादन बंद होने के बाद प्रबंधन के बड़े अधिकारी फैक्ट्री से नदारद है. फिलहाल कंपनी ने लगभग 400 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इससे उनके परिवार के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है. 

परेशान हाल कर्मचारियों ने आज जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा. कर्मचारियों का कहना है कि उत्तर प्रदेश सरकार लोगों को रोजगार दे रही है, लेकिन यूनाइटेड स्प्रिट लिमिटेड रोजा कर्मचारियों की नौकरी छीन रही है, कर्मचारियों का कहना है कि वह संवैधानिक तरीके से विरोध करते रहेंगे. 

Read More
{}{}