trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01668212
Home >>Uttar Pradesh

UP Board 2023 Class 10th Topper List: पीलीभीत के सौरभ और अर्पित गंगवार ने प्रदेश में किया टॉप, जानिए क्या है सपना

UP Board 2023 Class 10th Topper List: यूपी की बोर्ड परीक्षा में एक बार फिर पीलीभीत के छात्रों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. जिले के दो छात्रों ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा में मेरिट में स्थान बनाया है.

Advertisement
अर्पित गंगवार
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Apr 25, 2023, 10:04 PM IST

मोहम्मद तारीक/पीलीभीत : यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के परिणाम में उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में स्थित सरस्वती विधा मंदिर इंटर कॉलेज के दो छात्र मेरिट में आए हैं. सौरभ गंगवार और अर्पित गंगवार ने जिले का नाम रोशन किया है. बालाजी कॉलोनी का रहने वाला इंटर का छात्र सौरभ गंगवार ने यूपी में दूसरा स्थान प्राप्त किया तो, वहीं रामनगर कालोनी के रहने वाले अर्पित गंगवार ने हाईस्कूल में तीसरा स्थान प्राप्त किया. अर्पित गंगवार के 600 में से 586 नंबर आए हैं. उनके पिता नरेंद्र कुमार सरस्वती विद्या मंदिर कॉलेज में ही टीचर हैं. इसके साथ ही उनकी माता बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूल में टीचर हैं. अर्पित गंगवार ने बताया कि वह रोज 3 से 4 घंटे पढ़ाई करता था इसके साथ ही जो सब्जेक्ट कमजोर होता था उस पर ज्यादा फोकस करता था साथ ही इंटरमीडिएट परीक्षा 2018 में अर्पित के बड़े भाई अंकित गंगवार ने प्रदेश में 9 वां स्थान पाया था. 

यह भी पढ़ें: UP Board 2023 Class 10th Topper List:आजमगढ़ की बेटी ने यूपी बोर्ड हासिल की 5 वीं रैंक, जानें क्या सपना

 

अर्पित गंगवार का कहना है कि वह यूपीएससी कर के आईएएस अधिकारी बनना चाहता है. सौरभ के पिता नरेंद्र पाल पेशे से एक मध्यम वर्गी किसान है. अर्पित के पिता शिक्षक है. फिलहाल तराई के जिले की छोटी सी तहसील बीसलपुर से टॉप टेन में बाजी मारकर दोनो छात्रों ने जिले के गौरव और तहसील के गौरव को बढ़ाया है. दोनो छात्रों को स्कूल के छात्र, शिक्षक और परिजन मिठाई खिलाकर बधाई दे रहे है. दोनों ही छात्रों की सफलता यह बताने के लिए काफी है कि यदि मन में हौसला हो तो संसाधन बड़ी चुनौती नहीं बनते हैं. ऐसे युवा ही भविष्य में रोल मॉडल बनते हैं.

Watch: महोबा के शुभ छापरा बने इंटरमीडिएट टॉपर, माता-पिता ने मिठाई खिलाकर दी शुभकामनाएं

Read More
{}{}