Home >>Uttar Pradesh

Sarkari Jobs: अग्निवीरों की तर्ज पर आयुध कंपनियों में भी होगी भर्ती, जानें कौन कर सकता है आवेदन

Sarkari Jobs: आरक्षित वर्ग के लिए सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट का प्रावधान है. नियुक्ति समाप्त होने पर कोई आर्थिक या अन्य लाभ नहीं दिया जाएगा. अवधि खत्म होते ही सेवा खुद ही समाप्त हो जाएगी. भर्ती के लिए आवेदन कब से होंगे, इसके बारे में जल्दी ही सूचना जारी की जाएगी.

Advertisement
Sarkari Jobs: अग्निवीरों की तर्ज पर आयुध कंपनियों में भी होगी भर्ती, जानें कौन कर सकता है आवेदन
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 11, 2022, 01:43 PM IST

लखनऊ: देश की तीनों सेनाओं में भर्ती किए जा रहे अग्निवीरों की तर्ज पर आयुध कंपनियों में भी नियुक्ति की जाएगी. ये भर्ती एक से चार साल तक के लिए होगी. इसकी शुरुआत गोला बारूद बनाने वाली कंपनी म्यूनिशंस इंडिया लिमिटेड (Munitions India Limited) करने जा रही है. कंपनी की तरफ से 5 सिंतबर को इस संबंध में लेटर जारी किया गया था. ये कंपनी 12 आयुध निर्माणियों का विलय करके बनी है.

Ayodhya: रामलला के गर्भगृह में लगाई जा रही खास ईंटें, लिखा है 'राम का नाम'

युवाओं को मिलेगा हर महीने 19,900 रुपये सैलरी के साथ महंगाई भत्ता
इन नियुक्तियों के दौरान युवाओं को हर महीने 19,900 रुपये सैलरी के साथ ही महंगाई भत्ता भी दिया जाएगा. मकान किराया उसी स्थिति में मिलेगा जब निर्माणी के क्वार्टर खाली नहीं होंगे. नियुक्ति के लिए सामान्य वर्ग के लिए आयु सीमा 30 साल निर्धारित की गई है. आरक्षित वर्ग के लिए सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट का प्रावधान है. नियुक्ति समाप्त होने पर कोई आर्थिक या अन्य लाभ नहीं दिया जाएगा. अवधि खत्म होते ही सेवा खुद ही समाप्त हो जाएगी. भर्ती के लिए आवेदन कब से होंगे, इसके बारे में जल्दी ही सूचना जारी की जाएगी.

सैलरी-19,900

आयु सीमा-30 साल

म्युनिशंस इंडिया लिमिटेड ने शुरू की भर्ती

इसकी शुरुआत गोला बारूद बनाने वाली कंपनी म्युनिशंस इंडिया लिमिटेड करने जा रही कंपनी की ओर से 5 सितंबर को इस संबंध में जारी किया पत्र पिछले साल अक्टूबर में देश भर की 41 आयुध कंपनियों (41 Ordnance Companies) का विलय कर सात कंपनियां बनाई गई थी. इनमें से तीन के हेडक्वार्टर शहर में है. इसमें 13 निर्माणियों को शामिल किया गया है. 

अग्निवीर एक लाख 42 हजार ऑनलाइन आवेदन

अग्निपथ के लिए छावनी स्थित सेना भर्ती कार्यालय को एक लाख 42 हजार ऑनलाइन आवेदन मिले जिसमें वाराणसी समेत 12 जिलों से आवेदन प्राप्त हुए हैं. चार सितंबर को बंद हुए रजिस्ट्रेशन के बाद भर्ती का शेड्यूल अक्टूबर में जारी होगा. अग्निवीर सामान्य ड्यूटी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर क्लर्क, स्टोरकीपर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रेड्समैन के पदों पर बनारस सहित 12 जिलों से आवेदन मिले हैं.

20 सितंबर से पश्चिम के 13 जिलों के युवा अग्निवीर सेना भर्ती में शामिल होंगे.  21 दिन तक भर्ती की प्रक्रिया चलेगी. हर दिन 8 हजार युवा भर्ती में भाग लेंगे.  इन युवाओं के रहने और खाने की व्यवस्था को लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ संजीव बालियान ने प्रशासन और सामाजिक संगठनों के साथ बैठक की.

आज की ताजा खबर: योगी के नोएडा दौरे समेत यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 11 सितंबर के बड़े समाचार

watch video

 

 

{}{}