trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01628243
Home >>Uttar Pradesh

Sambhal: रामनवमी कार्यक्रम पर भड़के बर्क, कहा- 'पूजा पाठ और इबादत दिल की भावनाओं से होती है, पैसे देकर नहीं'

UP News: संभल में समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क नवरात्र में देवी जागरण और रामनवमी पर रामचरित मानस का पाठ के आदेश पर भड़क गए है. आइए बतात हैं उन्होंने और क्या कुछ कहा.

Advertisement
Sambhal: रामनवमी कार्यक्रम पर भड़के बर्क, कहा- 'पूजा पाठ और इबादत दिल की भावनाओं से होती है, पैसे देकर नहीं'
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Mar 27, 2023, 12:29 PM IST

सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संभल (Sambhal) जिले में समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क नवरात्र में देवी जागरण और रामनवमी पर रामचरित मानस का पाठ के आदेश पर भड़क गए है. सपा सांसद ने 'भए प्रकट कृपाला' कार्यक्रम के आयोजन पर सख्त एतराज जताया है. उन्होंने कहा कि योगी सरकार पूजा पाठ और इबादत में भी सियासत का दखल कर रही है. सरकार का ये तरीका सही नहीं है. आइए बतात हैं उन्होंने और क्या कुछ कहा.

सपा सांसद बर्क ने योगी सरकार पर आरोप लगाया की पैसे देकर पूजा पाठ कराया जा रहा है, जबकि पूजा पाठ और इबादत सरकारी आदेश या किसी के पैसे से नहीं होती. ये तो दिल की भावनाओं से किया जाता है.

दरअसल, यूपी की सियासत में अपने विवादित और तल्ख बयानों के लिए सपा सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क अक्सर सुर्खियों में रहते है. उन्होंने योगी सरकार द्वारा नवरात्र में देवी जागरण और रामनवमी पर रामचरित मानस का पाठ कराए जाने के लिए भए प्रकट कृपाला कार्यक्रम के आयोजन कराए जाने के आदेश पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

योगी सरकार पूजा पाठ में भी सियासत का दखल कर रही: बर्क
समाजवादी पार्टी के सांसद शफी कुर्र रहमान वर्क ने बयान देकर रामचरितमानस का पाठ कराए जाने के लिए कार्यक्रम के आयोजन कराए जाने पर एतराज जताया है. सपा सांसद बर्क ने योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार अब पूजा पाठ और इबादत में भी सियासत का दखल हो रहा है. योगी सरकार का यह तरीका ठीक नहीं है. पैसे देकर पूजा पाठ कराया जा रहा है. बर्क ने सीएम योगी की नसीहत देने वाले अंदाज में कहा कि पूजा पाठ और इबादत दिल की भावनाओं से होती है. किसी के आदेश या पैसे देकर नहीं कराई जाती है. पूजा पाठ और इबादत रूहानियत को डेवलप करने के लिए किया जाता है. पूजा पाठ और इबादत आजादाना तौर पर होनी चाहिए.

पूजा पाठ और इबादत सरकारी आदेश या किसी के पैसे से नहीं होती
आपको बता दें कि सपा सांसद बर्क ने कहा कि मुसलमान कभी पैसे लेकर इबादत नहीं करता. बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने नवरात्र में देवी जागरण और रामनवमी पर भय प्रकट कृपाला कार्यक्रम का आयोजन कर रामचरितमानस का पाठ कराए जाने का निर्देश जारी किया है. कार्यक्रम के आयोजन के लिए हर जनपद को एक लाख रुपये की धनराशि जारी की गई है. सीएम के इस आदेश के बाद सभी जनपदों में रामचरितमानस के पाठ के लिए खास कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है.

Read More
{}{}