trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01799100
Home >>Uttar Pradesh

दसवीं के छात्र को मिली दाढ़ी कटवाने की चेतावनी, डर से नहीं जा रहा था स्कूल, जमीयत उलेमा ए हिंद ने उठाया ये कदम

Saharanpur News : सहारनपुर के एक कॉलेज शिक्षक ने मुस्लिम युवक को दाढ़ी कटवाकर कक्षा में आने की हिदायत दी है. युवक 10वीं का छात्र है. वहीं, छात्र ने दाढ़ी ना कटवाने की बात कही है. शिक्षक की ऐसी चेतावनी के बाद छात्र स्कूल नहीं जा रहा है. इसे लेकर जमीयत उलेमा ए हिंद के कुछ मौलाना प्रिंसिपल से मिले हैं. 

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 27, 2023, 09:26 PM IST

नीना जैन/सहारनपुर : यूपी के सहारनपुर से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां एक कॉलेज शिक्षक ने मुस्लिम युवक को दाढ़ी कटवाकर कक्षा में आने की हिदायत दी है. युवक 10वीं का छात्र है. वहीं, छात्र ने दाढ़ी ना कटवाने की बात कही है. शिक्षक की ऐसी चेतावनी के बाद छात्र स्कूल नहीं जा रहा है. इसे लेकर जमीयत उलेमा ए हिंद के कुछ मौलाना प्रिंसिपल से मिले हैं. 

यह है पूरा मामला 
यह मामला रामपुर मनिहारान के गोचर कृषि इंटर कॉलेज का है. यहां काजिम का छात्र 10वीं में पढ़ाई कर रहा है. काजिम का आरोप है कि 24 जुलाई को वह कक्षा में पढ़ाई कर रहा था, तभी साइंस के एक टीचर ने उसे बुलाकर दाढ़ी कटवाकर कक्षा में आने की बात कही. आरोप है कि शिक्षक ने चेतावनी दी कि यदि दाढ़ी कटवाकर नहीं आए तो कक्षा में घुसने नहीं देंगे. 

स्‍कूल नहीं जा रहा था छात्र 
वहीं, छात्र का कहना है कि वह दाढ़ी नहीं कटवाएगा. घटना के बाद छात्र स्कूल भी नहीं जा रहा है. कई दिनों से स्कूल ना जाने पर परिजनों ने काजिम से जब कारण पूछा तो उसने सारी बात अपने परिजनों को बताई. छात्र के पिता समरयाब ने जमीयत उलेमा ए हिंद को मामले की सूचना दी. जमीयत उलेमा ए हिंद के कार्यकारिणी सदस्य मौलाना शमशीर कासमी के नेतृत्व में बुधवार को एक प्रतिनिधिमंडल परिजनों से मुलाकात की. 

कॉलेज के प्रधानाचार्य से की मुलाकात 
मौलाना ने नाराजगी जताते हुए कहा कि एक गुरु (शिक्षक) को इस तरह का भेदभाव पूर्ण व्यवहार शोभा नहीं देता. उन्होंने पूरी घटना पर अफसोस जाहिर किया. साथ ही जमीअत उलमा ए हिंद के एक प्रतिनिधिमंडल ने कॉलेज पहुंचकर प्रधानाचार्य से मुलाकात की और पूरे घटनाक्रम से उन्हें अवगत कराया. 

Hardoi: ऑन ड्यूटी वर्दी में शराब पी रहे थे दरोगा जी, पास खड़े शख्स ने बना लिया वीडियो, हो गए वायरल

Read More
{}{}