trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01753146
Home >>Uttar Pradesh

लोकसभा चुनाव से पहले लखनऊ में RSS की बड़ी बैठक, इन मुद्दों पर होगा मंथन

RSS Meeting: निकाय चुनाव के बाद और लोकसभा चुनाव 2024 से पहले लखनऊ में आरएसएस की बड़ी बैठक होने जा रही है. पांच दिन तक चलने वाली इस मीटिंग में उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों से संघ के प्रचारक बैठक में हिस्सा लेंगे. ऐसे में इसे काफी अहम माना जा रहा है.

Advertisement
दत्तात्रये होसबाले, सरकार्यवाह, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 25, 2023, 01:23 PM IST

लखनऊ: लखनऊ में रविवार से आरएसएस की पूर्वी क्षेत्र की बैठक शुरू हो गयी है. यह बैठक 30 जून तक तक चलेगी. इस दौरान 27 से 30 जून तक सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले इस बैठक में हिस्सा लेंगे. अगले लोकसभा चुनाव के नजरिए इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है. सरस्वती शिशु मंदिर निराला नगर में चल रही बैठक में 100 प्रचारक भाग ले रहे है. इस दौरान प्रचारकों को संघ के आगामी कार्यक्रम तथा अभियानों की जानकारी दी जाएगी.

इसके साथ साथ पूर्वी क्षेत्र के तहत आने वाले प्रांत काशी, अवध, गोरक्ष और कानपुर प्रांत विभाग और जिला प्रचारक की बैठक भी दत्तात्रेय लेंगे. बताया जा रहा है कि संघ लोकसभा चुनाव से पहले आदिवासी और दलित बस्तियों तक विस्तार करेगा. इसके साथ ही संघ के आगामी शताब्दी वर्ष की तैयारी के साथ सामाजिक समरसता के तहत हो रहे कार्यों, शाखाओं के विस्तार और शक्ति केंद्र स्तर तक शाखा की स्थापना आदि की समीक्षा भी होगी.

यह भी पढ़ें: Agra Metro: आगरा मेट्रो चलने की डेट फाइनल, मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों को मिलेंगे कई नए तोहफे

इस बैठक में संघ प्रचारकों को उनकी जिम्मेदारी समझाई जाएगी. दरअसल लोकसभा चुनाव का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर ही जाता है. बीजेपी ने इस बार राज्य की सभी 80 सीट जीतने का लक्ष्य तय किया है. ऐसे में संघ और बीजेपी के बीच बेहतर समन्वय बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है. माना जा रहा है कि इस  बैठक के दौरान इस मुद्दे पर भी चर्चा हो सकती है. मिली जानकारी के मुताबिक सरकार्यवाह से मिलने के लिए बीजेपी के कई नेता कोशिश कर रहे हैं. इस दौरान वह जमीनी स्तर का फीडबैक संघ को देना चाहेंगे. सरकार्यवाह के लखनऊ दौरे के दौरान उनकी सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात होगी या नहीं इसके भी कयास लगाए जा रहे हैं.

WATCH: मंगल का सिंह राशि में प्रवेश, इन 3 राशि के जातकों की किस्मत में अब होगा मंगल ही मगंल

Read More
{}{}