trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01249841
Home >>Uttar Pradesh

Roti Ke Totke: रोटी से चमकाएं अपनी फूटी किस्मत, आज ही आजमाएं ये असरदार टोटके

केवल एक रोटी आपकी जिंदगी की कई परेशानियों को दूर कर सकता है. तंत्र शास्त्र के मुताबिक, रोटी के उपाय आजमाने से ना सिर्फ राहु-केतु को शांत किया जा सकता है, बल्कि घर के सदस्यों के बीच आपसी प्रेम भाव को बढ़ा सकते हैं. इससे घर में सुख-समृद्धि का आगमन होता है.

Advertisement
Roti Ke Totke: रोटी से चमकाएं अपनी फूटी किस्मत, आज ही आजमाएं ये असरदार टोटके
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 09, 2022, 12:03 AM IST

Roti Ke Upay: केवल एक रोटी आपकी जिंदगी की कई परेशानियों को दूर कर सकता है. तंत्र शास्त्र के मुताबिक, रोटी के उपाय आजमाने से ना सिर्फ राहु-केतु को शांत किया जा सकता है, बल्कि घर के सदस्यों के बीच आपसी प्रेम भाव को बढ़ा सकते हैं. इससे घर में सुख-समृद्धि का आगमन होता है. ऐसा माना जाता है कि ये टोटके काफी कारगर साबित होते हैं. आज हम आपको रोटी के इन टोटकों के बारे में बता रहे हैं. 

उतर जाएगी बुरी से बुरी नजर
कई बार जब बच्चों को नजर लग जाती है, तो इस कारण वो ठीक से खाना नहीं खा पाते हैं. ऐसे में रोटी का यह उपाय उसके नजर दोष को दूर कर सकता है. इसके लिए आप रोटी लें और उस पर गुड़ का एक टुकडा रख दें. फिर इसे बच्चे के ऊपर से तीन बार घुमा दें. अब गुड़ समेत रोटी काले कुत्ते को खिला दें. ऐसा करने से बच्चे को लगी नजर दूर हो जाएगी.

Door Vastu Tips: परिवारिक कलह की वजह कहीं आपके घर के दरवाजे तो नहीं? वास्तुदोष की करें पहचान और ऐसे करें दूर

इस उपाय से धन-धान्य की होगी वृद्धि
तंत्र शास्त्र के मुताबिक, हर दिन सुबह रोटी बनाते समय पहली रोटी बनाकर अलग रख दें. इसके चार टुकड़े कर दें. इन टुकड़ों पर गुड़ या चीनी रखें. अब पहला टुकड़ा गाय को, दूसरा काले कुत्ते को, तीसरा कौए के लिए और चौथे टुकड़े को किसी चौराहे पर चुपचाप रख दें. ऐसा करने से घर में कभी धन की कमी नहीं रहेगी.

कुंडली दोष ऐसे होगा दूर
आप रात की आखरी रोटी पर तेल लगाएं. इस रोटी को काले कुत्ते को खिला दें. अगर काला कुत्ता नहीं है, तो किसी दूसरे कुत्ते को भी खिला सकते हैं. ऐसा लगातार 41 दिनों तक करें. अगर आपकी कुंडली में राहु-केतु और शनि गलत प्रभाव डाल रहे हैं तो इससे आपको फायदा मिलेगा. 

रोटी के इस उपाय से दूर होगी बाधा
अगर जीवन में बार-बार बाधाएं आती हैं, तो इस अपाय को जरूर आजमाएं.  इसके लिए आप सबसे पहली रोटी में चीनी मिलाकर उनके टुकड़ों को चीटियों के आगे डाल दें. रोटी के टुकड़े छोटे-छोटे हों, ताकि चीटियां आसानी से खा सकें. ऐसा करने से रूके हुए काम बनने लगेंगे.

आदत है, बदल डालोः एक ही मोजे कई दिन तक पहनते हैं, तो पैरों के लिए हो सकता है खतरनाक, जानें

इस उपाय से संवर जाएगा करियर
अगर आपकी नौकरी में किसी तरह की कोई रुकावट आ रही है, तो टोटका आपके लिए कारगर रहेगा. इसके लिए रोटी के डिब्बे में से नीचे से तीसरे नंबर की रोटी लें. इसके बाद बीच वाली उंगली और अंगूठे के पास वाली उंगली को एक साथ तेल की कटोरी में डालकर रोटी पर दोनों उंगलियों से एक साथ लाइन खींच दें और फिर दो रंग के काले कुत्ते को रोटी डाल दें. इस उपाय को आप गुरुवार और रविवार को करें. इससे करियर की सभी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा. 

डिस्क्लेमर: यह आर्टिकल सामान्य ज्ञान के आधार पर लिखा गया है. किसी भी घरेलू उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर्स या एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर ले लें.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}