trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01344958
Home >>Uttar Pradesh

24 साल पहले जब सचिन ने ग्रीन पार्क में शेन वार्न के छुड़ाए थे छक्के, आज फिर दिखाएंगे बल्लेबाजी का जलवा

Road Safety World Series 2022: कानपुर के क्रिकेट प्रशंसक ग्रीन पार्क में होने वाले इंडिया के दोनों मैच में सचिन की अच्छी और यादगार पारी की उम्मीद कर रहे हैं.....

Advertisement
24 साल पहले जब सचिन ने ग्रीन पार्क में शेन वार्न के छुड़ाए थे छक्के, आज फिर दिखाएंगे बल्लेबाजी का जलवा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 10, 2022, 11:27 AM IST

Road Safety World Series 2022: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 का कानपुर (Kanpur) के ग्रीन पार्क स्टेडियम (Green Park Cricket Ground ) में आज से आगाज हो रहा है. रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का पहला मैच इंडिया लीजेंड्स और साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के बीच शनिवार को शाम के 7.30 बजे शुरू होगा. इस मैच को लेकर कानपुर वासियों में काफी उत्साह है. वह क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर से ग्रीन पार्क स्टेडियम में एक धमाकेदार पारी की उम्मीद कर रहे हैं. फैंस चाहते हैं कि सचिन तेंदुलकर एक बार फिर से यहां पर शतक जमाए. बता दें कि सचिन तेंदुलकर 1998 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ट्रायंगुलर सीरीज में विस्फोटक पारी खेली थी. उन्होंने महज 89 गेंदों में शतक जड़ा था. 

ग्रीन पार्क में सचिन तेंदुलकर ने खेली यादगार पारी 
ऑस्ट्रेलिया और ज़िम्बाब्वे की टीम 1998 में ट्रायंगुलर सीरीज खेलने के इंडिया आई था. भारत में तीन देशों की वनडे सीरीज का आयोजन किया गया. सीरीज के पहले दोनों मैच भारत ने ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के खिलाफ जीते. चौथा मैच अब कानपुर में खेला गया भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच. मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव वॉ ने टॉस और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और उन्होंने 35 रनों पर ही अपने 2 विकेट गंवा दिए. इसके बाद तो अजीत अगरकर के कहर से कंगारू बल्लेबाज उभर ही नहीं पाए. हर निश्चित अंतराल में विकेट गिराने लगे.आलम ये था कि ऑस्ट्रेलिया ने 108 रनों पर अपने 5 विकेट गिरा दिए. ऐसे में लग रहा था कि ऑस्ट्रेलियाई पारी 150 के भीतर की सिमट जाएगी.

लेकिन रिकी पोंटिंग एक छोर से डटे हुए थे और उन्हें अब टॉम मूडी के रूप में एक साथी भी मिला. दोनों ने आपस में अर्धशतकीय साझेदारी छठवें विकेट के लिए निभाई और स्कोर को 185 तक पहुंचाया. ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवरों में 9 विकेट पर 222 रन बनाए. भारत की ओर से अजीत अगरकर ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए.

सचिन ने ग्रीन पार्क में लगाई छक्कों की झड़ी 
जवाब में टीम इंडिया बल्लेबाजी के लिए उतरी. सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली ने चिरपरिचित अंदाज में बल्लेबाजी करना शुरू की. गांगुली एक छोर से सचिन को स्ट्राइक देने लगे. दो- चार ओवरों के बाद सचिन तेंदुलकर ने उठा- उठाकर स्ट्रोक जड़ने शुरू कर दिए. डेमियन फ्लैमिंग समेत माइकल कॉस्प्रोविच और गेविन रॉबर्टन की उन्होंने खूब बखिया उधेड़ी.सचिन इस दौरान छक्के पर छक्के जड़ रहे थे. अंततः सचिन ने अपना शतक 89 गेंदों में 5 चौकों और 7 छक्कों के सहारे पूरा किया. इतनी छोटी पारी में इतने छक्के जड़ना उस जमाने में बड़ी बात हुआ करती थी. सचिन ने इस दौरान अपने चिर- प्रतिद्वंदी शेन वॉर्न की गेंदों पर भी छक्के जड़े. आलम यह था कि दोनों ने पहले विकेट के लिए 28 ओवरों में ही 175 रन जोड़ दिए. शतक जड़ने के बाद फिर से शेन वॉर्न की गेंद को हवा में खेलने के प्रयास में सचिन तेंदुलकर को वॉर्न ने कैच आउट करवा दिया. सचिन के शतकीय पारी के बदौलत टीम इंडिया यह मैच 6 विकेट जीत गई. 

Road Safety World Series 2022: यहां पर फ्री में देख सकेंगे इंडिया और साउथ अफ्रीका का मैच, जानें पूरा शेड्यूल

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में सचिन से है काफी उम्मीद 
ग्रीन पार्क स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर की बल्लेबाजी की बात करे तो यहां पर उनका औसत ठीक-ठाक रहा है. सचिन यहां पर चार टेस्ट मैच और आठ वनडे खेले हैं, लेकिन उनके बल्ले से इस मैदान में सिर्फ एक ही शतक आया है.इसको देखते हुए कानपुर के क्रिकेट प्रशंसक ग्रीन पार्क में होने वाले इंडिया के दोनों मैच में सचिन की अच्छी और यादगार पारी की उम्मीद कर रहे हैं. फैंस को उम्मीद होगी कि सचिन तेंदुलकर फिर से ग्रीन पार्क स्टेडियम में छक्कों की बारिश कर यादगार पारी खेंले.

संचिता बसु पर चढ़ा बॉलीवुड गाने का खुमार, ब्लैक साड़ी में किया जबरदस्त डांस

 

Read More
{}{}