trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01662909
Home >>Uttar Pradesh

अयोध्या में भीषण सड़क हादसा, टक्कर के बाद बस के ऊपर पलटा ट्रक, पांच लोगों की मौत, दर्जनों घायल

Road Accident in Ayodhya: अयोध्या में शुक्रवार रात को एक भीषण सड़क हादसा हो गया. यहां बूथ नंबर 4 पर एक ट्रक और बस की जोरदार टक्कर में पांच  लोगों की मौत हो गई है. कई  लोग घायल भी हुए हैं.   

Advertisement
लखनऊ-गोरखपुर राजमार्ग पर सड़क हादसा
Stop
Preeti Chauhan|Updated: Apr 22, 2023, 07:59 AM IST

सत्यप्रकाश/अयोध्या: उत्तर प्रदेश के लखनऊ-गोरखपुर राजमार्ग पर अयोध्या में शुक्रवार (21 अप्रैल) रात को एक भीषण सड़क हादसा हो गया. यहां बूथ नंबर 4 पर एक ट्रक और बस की जोरदार टक्कर में पांच लोगों की मौत हो गई है. कई  लोग घायल भी हुए हैं. घायलों को मेडिकल कॉलेज और जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. घायलों में 10 की हालत अति गंभीर बनी हुई है.जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने हादसे में छह लोगों के मारे जाने की बात कही है.  सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर शोक व्यक्त किया है, सीएमओ ने ट्वीट कर यह बात कही. सीएम ने जिला प्रशासन को सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराने और उनका सभी इलाज करने के निर्देश दिए हैं.

बस के ऊपर पलटा ट्रक
एक बस यात्री के अनुसार लखनऊ से जहांगीरगंज जा रही प्राइवेट बस विपरीत दिशा से दूसरी पटरी पर आ रहे ट्रेलर के पार होने की प्रतीक्षा कर रही थी. पटरी बदलने के लिए अयोध्या के बूथ नंबर 4 के पास जैसे ही रुकी, सामने से आ रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी. ट्रेलर की गति इतनी तेज थी,कि वह बस पर उलट गई. इस दर्दनाक हादसे में छह लोगों की मौत हो गई और बड़ी संख्या में बस यात्री हताहत हो गए. बस यात्री ने यह भी बताया कि बस की सभी सीटें फुल थीं और 12 से 15 यात्री खड़े थे. 

सूचना मिलते ही जिला प्रशासन ने 10 एंबुलेंस घटनास्थल पर भेजी और एसडीआरएफ सहित अन्य सुरक्षाबलों ने डेढ़ घंटे के रेस्क्यू के बाद मृतकों को बाहर निकाला और घायलों को चिकित्सा के लिए भिजवाया. मुख्य चिकित्सा अधिकारी के अनुसार मृतकों की संख्या 5 है और घायलों को मेडिकल कॉलेज और जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है, जिनमें कई गंभीर अवस्था में हैं. रेस्क्यू के  समय में जिलाधिकारी नीतीश कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित जिले के सभी उच्च अधिकारी मौजूद रहे. अयोध्या के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अजय राजा के मुताबिक सड़क हादसे का शिकार हुए सात लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. करीब 40 से ज्यादा लोग घायल हैं.

Atique Ahmed murder Case: एनसीआर में मिले थे अतीक के हत्यारे, यूपी पुलिस ने लवलेश के तीन साथी भी दबोचे

बहराइच.-ईद के लिये सेवईं खरीदने आये चाचा भतीजे को ट्रक ने रौंदा,मौत

यूपी के बहराइच जिले के नानपारा नेशनल हाईवे पर हाईवे किनारे खड़े चाचा भतीजे को नानपारा की तरफ से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने रौंद दिया. दोनों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. शुक्रवार शाम चाचा भतीजे ईद के त्योहार के लिए सेवईं आदि सामान खरीदने बाजार आए हुए थे. रिसिया थाना क्षेत्र के लौकी गांव निवासी सिराजुद्दीन (38) पुत्र इतवारी अपने भतीजे इसराइल (22) पुत्र इब्राहिम ईद पर्व की तैयारी के लिए सामान खरीदने रिसिया मोड़ बाजार आए हुए थे. सामान की खरीदारी करने के बाद वापस जाने की तैयारी कर रहे थे. दोनों हाईवे किनारे खड़े थे. तभी नानपारा की ओर से आए तेज रफ्तार ट्रक ने दोनों को रौंद दिया. चाचा-भतीजे की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. रिसिया थाना अध्यक्ष शमशेर बहादुर सिंह ने बताया कि मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. वहीं घटना के बाद ट्रक मौके से फरार हो गया.

मृतकों के परिजनों ने बताया कि मृतक सिराजुद्दीन की ईद के चार दिन बाद निकाह होना था,जिसका कार्ड भी बाँटने के लिये युवक निकला था, तभी हादसे का शिकार हो गया. दोनों मृतक दिल्ली में काम करते थे अभी दो दिन पहले दोनों परिवार वालों संग ईद का त्योहार मनाने और निकाह करने के लिये अपने घर आये हुए थे.

 

Read More
{}{}