trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01484417
Home >>Uttar Pradesh

Sultanpur:हर किमी में एक पेड़ लगाने का संकल्प, सुल्तानपुर के युवा ने साइकिलिंग से दिया संदेश

मनुष्य ने अपनी जरुरत के लिए प्रकृति से बहुत अधिक छेड़छाड़ की है. पर्यावरण प्रदूषण की वजह से एक तरफ धरती का तापमान लगातार बढ़ रहा है वहीं हमेशा प्राकृतिक आपदाएं आती हैं. ऐसे में पर्यावरण को बचाने के लिए जागरुकता ही अहम हथियार होगा.

Advertisement
Sultanpur:हर किमी में एक पेड़ लगाने का संकल्प, सुल्तानपुर के युवा ने साइकिलिंग से दिया संदेश
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 13, 2022, 11:00 PM IST

प्रभम श्रीवास्तव/कन्नौज: मनुष्य ने अपनी जरुरत के लिए प्रकृति से बहुत अधिक छेड़छाड़ की है. पर्यावरण प्रदूषण की वजह से एक तरफ धरती का तापमान लगातार बढ़ रहा है वहीं हमेशा प्राकृतिक आपदाएं आती हैं. ऐसे में पर्यावरण को बचाने के लिए जागरुकता ही अहम हथियार होगा. इसी उद्देश्य से सुल्तानपुर के रहने वाले आशुतोष पांडे इन दिनों दस हजार किलोमीटर के सफर पर निकल पड़े हैं. जिस रास्ते से वह गुजर रहा है लोग उसके प्रयासों की लोग तारीफ कर रहे हैं. 

आशुतोष का संकल्प है कि वह लोगों को 10 पेड़ लगाने का संदेश देंगे और खुद भी 10 हजार पेड़ लगाकर पर्यावरण की रक्षा करेगा. अपनी यह यात्रा वह साल भर के भीतर पूरी करेंगे. कन्नौज सीमा से गुजरते हुए आशुतोष पांडे ने बताया कि कोरोना काल में जिस प्रकार से लोगों की सांसें खड़ी थी तो ऐसे में सांसों के लिए पेड़ बहुत जरूरी है और देखा जा रहा है कि डेवलपमेंट के नाम पर पेड़ बहुतायत मात्रा में काटे जा रहे हैं लेकिन उस मात्रा में वृक्षारोपण नहीं हो रहा है. 
लव अफेयर में आशिक को मौत के घाट उतारा, गर्लफ्रेंड का चाचा समेत दो गिरफ्तार

इसी को लेकर मैंने एक मुहिम शुरू की है कि मैं 365 दिन में 10 हजार किमी की पैदल यात्रा कर लोगों को कम से कम 10 पर लगाने का संदेश देते हुए चलूंगा और खुद 10 हजार पेड़ लगाऊंगा.

WATCH: इस सब्जी के नियमित सेवन से हो जाता है फौलाद जैसा शरीर, है मीट से भी ज्यादा ताकतवर

Read More
{}{}