trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01660614
Home >>Uttar Pradesh

RCB vs PBKS Head to head: मोहाली में आज भिड़ेंगे आरसीबी और पंजाब किंग्स, देखें दोनों के हेड टू हेड आंकड़े

RCB vs PBKS Head to head:  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स (Punjab Kings vs Royal Challengers Bangalore) की टीम आज मोहाली में आमने-सामने होंगी. जानिए दोनों टीमों का अब तक का रिकॉर्ड कैसा रहा है और आज के मैच की डिटेल. 

Advertisement
RCB vs PBKS Head to head: मोहाली में आज भिड़ेंगे आरसीबी और पंजाब किंग्स, देखें दोनों के हेड टू हेड आंकड़े
Stop
Shailjakant Mishra|Updated: Apr 20, 2023, 12:58 PM IST

RCB vs PBKS Head to head: आईपीएल 2023 में आज मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमों ने अब तक 5-5 मुकाबले खेले हैं, जिसमें PBKS ने तीन जबकि आरसीबी ने दो मैच में जीत दर्ज की है. जानिए दोनों टीमों का अब तक का रिकॉर्ड कैसा रहा है और आज के मैच की डिटेल. 

2023 में कैसा रहा दोनों टीमों का प्रदर्शन
आरसीबी ने अब तक 5 मैच खेले हैं, जिसमें मुंबई इंडियंस के खिलाफ 8 विकेट से जीत, केकेआर के खिलाफ 81 रनों से हार, LSG से 1 विकेट से हार, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 23 रनों से जीत
चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 8 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. 

वहीं, पंजाब किंग्स ने भी पांच मैच खेले हैं, जिसमें केकेआर के खिलाफ 7 रनों से जीत, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 5 रनों से जीत, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 6 विकेट से हार, गुजरात टाइटंस से 6 विकेट से हार, लखनऊ सुपर जायंट्स से 2 विकेट से जीत दर्ज की है.  

कैसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड  (RCB vs PBKS) 
आईपीएल के इतिहास में आरसीबी और पंजाब किंग्स के बीच कुल 30 मैच खेले गए हैं, जिसमें पंजाब किंग्स ने 17 मैचों में जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 13 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. 

पिच रिपोर्ट (Pitch Report) 
आज का मैच मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. यहां की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार मानी जाती है. दूसरी इनिंग में ओस का प्रभाव भी देखने को मिल सकता है, इसलिए टीम यहां चेज करना पसंद करती हैं. 

पंजाब किंग्स संभावित प्लेइंग-11 
शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, मैथ्यू शॉर्ट/लियाम लिविंगस्टोन, हरप्रीत सिंह भाटिया, सिकंदर रजा, सैम कुरेन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह. 

आरसीबी संभावित प्लेइंग-11 
विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज़ अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, वेन पार्नेल, विजयकुमार वैशाक, मोहम्मद सिराज.

Read More
{}{}