trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01254276
Home >>Uttar Pradesh

शुक्रवार इबादत का दिन है, लेकिन कुछ लोग इसे बना रहे पत्थरवार: इंद्रेश कुमार

आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने कहा कि अब मुस्लिम समुदाय दाग मिटाने के लिए आगे बढ़ रहा है. इबादत दंगों के लिए नहीं होती, बल्कि शांति, सद्भाव और दुख दूर करने के लिए की गई प्रार्थना होती है... पढ़ें खबर- 

Advertisement
शुक्रवार इबादत का दिन है, लेकिन कुछ लोग इसे बना रहे पत्थरवार: इंद्रेश कुमार
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 12, 2022, 03:17 PM IST

हरिद्वार: राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के संयोजक और आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने बड़ा बयान दिया है. रुड़की के जीवनदीप आश्रम में पहुंचे इंद्रेश कुमार ने कहा कि कुछ लोग देश का माहौल खराब करने का काम कर रहे हैं. धर्म और समुदाय के नाम पर देश को बांटना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय का इबादत का विशेष दिन है, लेकिन कुछ कट्टरपंथियों ने लोगों को भड़काकर पत्थर चलवाए और इसे दिन को पत्थरवार में बदल दिया है. 

यह भी पढ़ें: '5 हजार दो, मीटर कर देंगे स्लो...' जब बिजली इंजीनियर को दिया ऑफर और उल्टा पड़ गया खेल

देश का माहौल खराब होने से बचाना होगा
इंद्रेश कुमार का कहना है कि अब मुस्लिम समुदाय इस दाग को मिटाने के लिए आगे बढ़कर आया है. इबादत दंगों के लिए नहीं होती, बल्कि शांति, सद्भाव और दुख दूर करने के लिए की गई प्रार्थना होती है. इसलिए देश में ऐसा न हो, इसके लिए ऐसे लोगों को चिन्हित कर कड़ी सजा देनी चाहिए ताकि माहौल खराब ना हो.

Photo Gallery: बच्चे पैदा करने के अल्लाह कनेक्शन से लेकर बच्चियों की जवानी को बुर्के में ढकने तक, सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के बेतुके बयान

एकता और अखंडता की मिसाल कायम करनी होगी
इंद्रेश कुमार ने कहा कि 15 अगस्त को अमृत महोत्सव के तहत हर घर, हर दुकान, खेत-खिलायान तिरंगा फहराया जाना चाहिए. इससे धर्म, जाति और समुदाय से उठकर एकता और अखंडता की मिसाल कायम की जा सकेगी. ये अभियान 15 दिन तक चलाया जाएगा. साथ ही, देश को साफ और स्वच्छ रखने की भी जिम्मेदारी हमारी है. इसलिए ग्रीन भारत को लेकर काम करना जरूरी है. इसके अलावा, इंद्रेश कुमार ने अमरनाथ में आई आपदा में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति संवेदना और दुःख जताया है.

Dara Singh Death Anniversary: जब रामायण के 'हनुमान' ने उठा फेका 200 किलो के किंग कौंग को..

Read More
{}{}