trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01425391
Home >>Uttar Pradesh

Bhadohi: 80 साल के बुजुर्ग को 8 साल की बच्ची के रेप के आरोप में उम्रकैद की सजा

Life Imprisonment: भदोही में बुजुर्ग को दलित बच्ची से बलात्कार का दोषी पाते हुए न्यायालय ने उम्रकैद की सजा सुनाई है. जानिए पूरा मामला...

Advertisement
Bhadohi: 80 साल के बुजुर्ग को 8 साल की बच्ची के रेप के आरोप में उम्रकैद की सजा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 04, 2022, 08:07 PM IST

भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही में बुजुर्ग पर बलात्कार का आरोप लगा था. इस मामले में दलित बच्ची से बलात्कार के दोषी को न्यायालय ने उम्रकैद की सजा सुनाई है. दरअसल, भदोही की एक विशेष पॉक्सो अदालत ने 80 साल के व्यक्ति को आठ साल की दलित बच्ची से बलात्कार करने का दोषी ठहराते हुए उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. आपको बता दें कि इसके साथ ही अदालत ने दोषी पर पचास हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया. 

आपको बता दें कि अदालत ने अपने फैसले में कहा कि जुर्माने की रकम पीड़ित दलित बच्ची को दी जाएगी. जानकारी के मुताबिक 25 फरवरी 2021 को बलात्कार का मामला दर्ज किया गया था. ये घटना भदोही के ज्ञानपुर थाना इलाके के एक गांव की है. इस मामले में विशेष लोक अभियोजक पॉक्सो अधिनियम कौलेश्वर नाथ पांडेय ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आठ साल की दलित बच्ची खेत में दोपहर के समय घास काट रही थी. इसी दौरान 80 साल के खेत मालिक चुन्नी लाल यादव ने बच्ची का बलात्कार किया. इसके बाद बच्ची को अस्पताल ले जाना पड़ा. इस मामले में दलित बच्ची के पिता ने मुकदमा दर्ज कराया था.

मामले में विशेष लोक अभियोजक ने दी जानकारी 
इस मामले में विशेष लोक अभियोजक ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में आरोपपत्र दाखिल किया था. नाबालिग से बलात्कार मामले में अपर सत्र न्यायालय के विशेष पॉक्सो अदालत फसर्ट मधु डोगरा की अदालत में मामले की सुनवाई चल रही थी. इस मामले में सुनवाई करते हुए विशेष लोक अभियोजक ने अपना पक्ष रहा. पेश किए गए सबूत और पक्ष-विपक्ष की दलिल सुनने के बाद न्यामूर्ति मधु डोगरा की अदालत ने आज फैसला सुनाया. कोर्ट ने शुक्रवार को फैसला सुनाया.  न्यायालय ने 80 साल के चुन्नी लाल यादव को बलात्कार का दोषी पाया. इसके कोर्ट ने चुन्नी लाल को उम्रकैद की सजा सुनाई.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}