trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01359392
Home >>Uttar Pradesh

Rampur: आजम खान की मुश्किलें बढ़ीं, जौहर यूनिवर्सिटी से मिला चोरी हुई किताबों का जखीरा, दीवार तोड़कर निकाल गया

Rampur:  पुलिस ने जौहर यूनिवर्सिटी की कैंपस के अंदर एक बिल्डिंग की दीवार तोड़कर पुरानी किताबों का जखीरा बरामद किया है.. पुलिस के मुताबिक इसमें कई बहुमूल्य पांडुलिपियां शामिल हैं..    

Advertisement
Rampur: आजम खान की मुश्किलें बढ़ीं, जौहर यूनिवर्सिटी से मिला चोरी हुई किताबों का जखीरा, दीवार तोड़कर निकाल गया
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 20, 2022, 12:27 PM IST

सैय्यद आमिर/रामपुर: यूपी के रामपुर की सफाई के लिए मंगाई गई नगर पालिका की मशीन सोमवार को आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी में गड्ढे में दबी मिली थी. इसके बाद से यूनिवर्सिटी में पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है. जौहर यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी से पुलिस ने चोरी की किताबें बरामद की हैं.

आपको बता दें कि कोर्ट ने कल अब्दुल्ला के दोनों दोस्तों की 15 घंटे की रिमांड दी थी.  सुबह 11 बजे तक पुलिस अभिरक्षा रिमांड के लिए सौंपा गया था. जबकि कल जौहर यूनिवर्सिटी में पुलिस ने 5 फिट गड्ढे में से सफाई की सरकारी मशीन बरामद की थी.xबता दें कि मदरसा आलिया की कुछ किताबें 2019 में भी जौहर यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी से बरामद हुई थीं, जब अजय पाल शर्मा एसपी रामपुर थे.

मदरसा आलिया से चोरी हुई थीं किताबें
यह किताबें मदरसा आलिया से चोरी की गई. चोरी की प्राथमिकी 2019 में की गई थी. उस समय भी कुछ किताबें यूनिवर्सिटी से मिली थीं. आजम इस चोरी की घटना में आरोपित हैं. पुलिस ने विधायक अब्दुल्ला आजम के दोस्त सालिम और अनवार को जुआ खेलने के आरोप में एक वायरल वीडियो के आधार पर तीन दिन पहले गिरफ्तार किया था.

दीवार तोड़कर निकालीकिताबें
अपर पुलिस अधीक्षक संसार सिंह ने बताया कि मदरसा आलिया की किताबें जौहर यूनिवर्सिटी से बरामद हुई हैं. 2019 में मदरसा आलिया से 9633 किताबें चोरी हुई थीं. इसमे से 6000 किताबें बरामद करने से रह गई थीं. दीवार तोड़कर किताबें निकाली जा रही हैं.

जौहर विवि में खोदकर निकाली पालिका की सफाई मशीन
बता दें कि सपा सरकार में सफाई करने के लिए करोड़ों रुपये की मशीन नगर पालिका रामपुर ने खरीदी गई थीं. जिसका उपयोग नगर पालिका की जगह जौहर यूनिवर्सिटी में किया जा रहा था. वहीं जब 2017 में बीजेपी की सरकार आई और इन मशीनों की खोजबीन हुई तो पता चला कि यह मशीन यूनिवर्सिटी के अंदर काट कर दबा दी गई.

इसी मशीन को सोमवार को पुलिस ने खुदाई के दौरान बरामद किया.  पुलिस ने इस मामले में वाकर अली खां की तहरीर के आधार पर सपा नेता आजम खां, उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम, पूर्व पालिकाध्यक्ष अजहर खां, सुल्तान मोहम्मद खान, अनवार हुसैन, सालिम और तालिब के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली.

शफीकुर्र रहमान बर्क ने बच्चा चोरी के शक में हो रही घटनाओं को लेकर साधा प्रदेश सरकार पर निशाना, कही ये बात
 

 

Read More
{}{}