trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01788330
Home >>Uttar Pradesh

Rampur News: प्यार के लिए सईद बना सतीश, रामपुर में प्रेमिका के लिए धर्मांतरण कर राचाई शादी

Rampur News: यूपी के रामपुर जिले में बुधवार की रात कुछ ऐसा देखने को मिला जो अक्सर देखने को नहीं मिलता है. यहां रामपुर के सईद नाम के प्रेमी ने अपनी प्रेमिका से शादी करने के लिए अपना धर्म बदल दिया और सईद से सतीश बन गया.

Advertisement
Rampur News: प्यार के लिए सईद बना सतीश, रामपुर में प्रेमिका के लिए धर्मांतरण कर राचाई शादी
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 20, 2023, 06:02 PM IST

Rampur Love Story: कहते है प्यार उम्र,रंग, रूप, या धर्म देख के नहीं किया जाता, प्यार होना होता है तो हो जाता है. कुछ ऐसा ही देखने को मिला उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में. यहां एक विधवा से मुसलमान युवक को प्यार हो गया. प्यार में युवक ने विधवा का हाथ तो थामा ही. बल्कि अपना धर्म भी बदल लिया.

युवक ने बदला धर्म
रामपुर के बिलासपुर कोतवाली इलाके के मोहल्ला भट्टी टोला निवासी सईद ने प्यार की सारी हदें पार कर दी. सईद मुसलमान है और विधवा शारदा से प्यार होने के बाद सईद ने अपना धर्म तक बदल दिया और सईद से सतीश बन गया.

विधवा का थामा हाथ 
बताया जा रह है कि सतीश की प्रेमिका शारदा देवीओ विधवा थी. उनके पति अर्जुन वाल्मीकि की कुछ समय पहले किसी कारण से मौत हो गई थी. वहीं सईद यानि सतीश की अब तक शादी नहीं हुई थी. दोनों ने जब मुलाकात किया तो दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया. इसके बाद अपनी प्रेमिका शारदा से शादी के लिए सईद नामक युवक ने अपना नाम सतीश रख अपना धर्म भी बदल दिया.

पदाधिकारियों के सामने हुई शादी 
प्रेमी सईद ने शारदा से शादी करने के लिए धर्म परिवर्तन की सूचना एसडीएम अमन देओल को तीन दिन पहले शपथपत्र और प्रार्थनापत्र द्वारा दी थी. बुधवार रात करीब आठ बजे कोतवाली क्षेत्र के गांव धनोरा स्थित मंदिर में अखंड भारत अखाड़ा परिषद के पदाधिकारियों व एसडीएम की मौजूदगी में सतीश ने शारदा की मांग में सिंदूर भरा, दोनों ने एक दूसरे को वरमाला पहनाई और इसी के साथ दोनों पति पत्नी के पवित्र बंधन में बंध गए.

युवक ने पेश की मिसाल 
आज कल जब हमें कई लोग प्यार की धज्जिया उड़ाते दिखते हैं या कई लोग दूसरों के प्यार का फायदा उठाते हुए दिखते हैं. वहीं सईद ने सतीश बनकर और एक विधवा का सहारा बनकर समाज के सामने एक मीशाल पेश कर दी है.  

WATCH: चमोली हादसे के मृतकों का किया गया अंतिम संस्कार, सीवर ट्रीटमेंट प्लांट में करंट लगने से हुई थी 17 की मौत

Read More
{}{}