trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01543053
Home >>Uttar Pradesh

Ramcharait Manas Controversy: स्‍वामी प्रसाद मौर्य अपने बयान पर कायम, अब संतकबीरनगर में इन बाबाओं पर कसा तंज

कर्पुरी ठाकुर के जयंती समारोह में बतौर मुख्‍यअतिथि कार्यक्रम की शुरुआत की. 

Advertisement
Ramcharait Manas Controversy: स्‍वामी प्रसाद मौर्य अपने बयान पर कायम, अब संतकबीरनगर में इन बाबाओं पर कसा तंज
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jan 24, 2023, 11:44 PM IST

संतकबीरनगर: संतकबीरनगर में कर्पुरी ठाकुर के जयंती समारोह में शिरकत करने पहुंचे सपा नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि बीते दिनों दिए गए अपने बयान पर वह अभी भी कायम हैं. इस दौरान स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमने रामायण पर टीका-टिप्पणी नहीं की है न ही हमने धर्म और राम पर टिप्पणी की है. बस रामचरितमानस की उन चौपाइयों पर टिप्पणी की, जिसमें चतुर्वर्ण के चौथे पायदान पर खड़े शूद्र समाज को अपमानित किया गया है. 

अंधविश्‍वास फैलाने वालों पर हो कार्रवाई
बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के सवाल पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में अंधविश्वास और पाखंड फैलाने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए. उन्‍होंने कहा कि अभी तो निर्मल बाबा की कृपा होती थी, लेकिन अब एक और बाबा की कृपा होने लगी. ऐसे ही सब कृपा हो जाए, तो सरकार को देश के सभी मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल, सीएचसी और प्राइवेट अस्पताल बंद कर देना चाहिए. सारे लोगों की दवाएं यहीं बाबाओं के यहां से जाएगी. 

रामभद्राचार्य के बयान पर किया पलटवार 
वहीं, चित्रकूट के तुलसी पीठाधीश्वर स्वामी जगतगुरु रामभद्राचार्य के बयान पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि जिनकी मत पहले से ही भ्रष्ट हो हम उनको कुछ नहीं कह सकते, जब जो भगवान बुद्ध को नहीं मान सकता तो हमारी बात क्या मानेगा. इस दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं सपा नेता रामअचल राजभर ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर ने कभी जातिवादी राजनीति नहीं की. शोषित, दलित एवं पिछड़े समाज की लड़ाई लड़ते हुए वह कई बार जेल गए. 

WATCH: जानें कौन हैं इस बार गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि, कैसे होता है इनका चुनाव

Read More
{}{}