trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01515886
Home >>Uttar Pradesh

अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख फाइनल, अमित शाह ने किया ऐलान

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख का ऐलान किया. उद्घाटन को लेकर तैयारियां शुरू. 

Advertisement
अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख फाइनल, अमित शाह ने किया ऐलान
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jan 05, 2023, 07:09 PM IST

अयोध्‍या : यूपी के अयोध्‍या में बन रहे राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख फाइनल हो गई है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने तारीखों का ऐलान कर दिया है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के मुताबिक, राम मंदिर का उद्घाटन 1 जनवरी 2024 को किया जाएगा. बता दें कि 2024 में ही लोकसभा चुनाव भी होने हैं. 

त्रिपुरा से किया ऐलान 
त्रिपुरा में BJP की जन विश्वास यात्रा की सभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तारीख का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि 1 जनवरी 2024 तक मंदिर तैयार हो जाएगा. उन्होंने त्रिपुरा के लोगों से उद्घाटन देखने के लिए पहले से ही टिकट बुक कराने के लिए भी कहा. 

राहुल गांधी पर साधा निशाना 
सभा के बाद पत्रकारों से बातचीत में अमित शाह ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान मेरे पास BJP अध्‍यक्ष की भी जिम्‍मेदारी थी. तब राहुल बाबा कांग्रेस के अध्यक्ष थे. वे रोजाना पूछते थे कि मंदिर वहीं बनाएंगे तिथि नहीं बताएंगे. तो राहुल बाबा कान खोलकर सुन लो, 1 जनवरी 2024 को अयोध्या में गगनचुंबी राम मंदिर आपको तैयार मिलेगा.

2024 में ही होने हैं लोकसभा चुनाव 
अमित शाह ने कहा कि चुनावी वर्ष की एक मजबूत शुरुआत. 2014 में आम चुनाव होने हैं और मंदिर का उद्घाटन सत्तारूढ़ भाजपा के लिए एक मील का पत्थर साबित होने की उम्मीद है. बता दें कि 2024 में ही देश में लोकसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख को BJP के वोट बैंक की राजनीति से भी जोड़कर देखा जा रहा है. 

कांग्रेस ने बाधा डाली 
अमित शाह ने राम मंदिर के निर्माण और उसके उद्घाटन की घोषणा को लेकर कहा कि कांग्रेस ने अदालतों में राम मंदिर के निर्माण में बाधा डाली. सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर का निर्माण शुरू करवाया. 

WATCH: डॉक्टर से जानें, सर्दियों में हृदय और श्वास रोग से कैसे करें बचाव

 

Read More
{}{}