trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01391006
Home >>Uttar Pradesh

Ram Mandir Update: राम मंदिर निर्माण में बारिश ने डाला खलल, कीचड़ में फंसी दो क्रेन मशीनें

UP News: रामलला के मंदिर निर्माण में बारिश ने खलल पैदा कर दी है. मंदिर परिसर की मिट्टी में कटान हो रहा है. भीषण बारिश के चलते कीचड़ में दो बड़ी क्रेन मशीनें भी फंसी गई हैं...

Advertisement
Ram Mandir Update: राम मंदिर निर्माण में बारिश ने डाला खलल, कीचड़ में फंसी दो क्रेन मशीनें
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 11, 2022, 11:22 PM IST

अयोध्या: रामनगरी अयोध्या में भगवान रामलला के मंदिर निर्माण में अब बारिश ने खलल पैदा कर दिया है. बीते 4 अक्टूबर से हो रही भीषण वर्षा ने मंदिर निर्माण के कार्य को पूर्ण रूप से ठप कर दिया है. मंदिर परिसर की मिट्टी में कटान हो रहा है. वहीं, भीषण बारिश के चलते कीचड़ में दो बड़ी क्रेन मशीनें भी फंसी गई हैं. 

इस मामले श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि मौसम साफ होने के साथ ही 5 से 7 दिन में स्थितियां सामान्य हो जाएंगी, लेकिन मंदिर निर्माण में फिलहाल बारिश ने अवरोध उत्पन्न कर दिया है.

आपको बता दें कि अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर बन रहा है. मंदिर निर्माण कार्य प्रगति पर है. बीते दिनों में बारिश रुक-रुक कर हुई जिसका असर मंदिर के निर्माण पर नहीं पड़ा था, लेकिन अब बारिश के खत्म होने के बाद बिगड़े मौसम ने मंदिर निर्माण के कार्य को भी प्रभावित कर दिया है. जहां मंदिर निर्माण कार्य में लगी दो क्रेन मशीन बारिश के वजह से कीचड़ में फंस गई हैं, तो वहीं मंदिर निर्माण के लिए लगाए जा रहे पत्थरों का काम भी रुक गया है.

मंदिर निर्माण स्थल हुआ जलमग्न
लगभग संपूर्ण 70 एकड़ निर्माण परिसर में जलभराव हो गया है. जिसके चलते निर्माण कार्य बाधित हो गया है. ट्रस्ट के महासचिव का दावा है कि 5 से 7 दिन में धूप निकलने के साथ ही स्थितियां सामान्य हो जाएंगी. मंदिर निर्माण एक बार फिर गति से शुरू कर दिया जाएगा. भगवान रामलला का मंदिर बनना शुरू किया जाएगा. मंदिर अपने तय समय पर बनकर तैयार हो जाएगा.

इस मामले में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि मंदिर का निर्माण कार्य संतोषजनक गति से चल रहा है. वहीं, 4 अक्टूबर से वर्षा के कारण तत्कालीन कठिनाइयां पैदा हो गई हैं. मिट्टी के कटान और कीचड़ के कारण परिसर में चलना कठिन हो गया है. राम जन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण कार्य में लगी हुई पश्चिम की दिशा में दो बड़ी मशीनें कीचड़ में फंस गई हैं. इन सभी कारणों से निर्माण में कुछ व्यवधान उत्पन्न हुआ है. उन्होंने कहा कि सूर्य देवता जल्द ही मेहरबान होंगे. मौसम साफ होगा और जल्द ही समस्या का समाधान होगा. पांच-सात दिन में तेज गति से मंदिर निर्माण शुरू कर दिया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}