trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01431106
Home >>Uttar Pradesh

किसान आंदोलन बरसी पर बोले Rakesh Tikaith, देश में विपक्ष खत्म हो गया, हम तो विपक्ष को ढूंढ रहे हैं

उत्तर प्रदेश के मीरजापुर में चुनार तहसील क्षेत्र के अदलहाट में भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले महापंचायत का आयोजन किया गया. इस महापंचायत में राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार पर जमकर आरोपों का बौछार किया. टिकैत ने कहा, ''केंद्र सरकार झूठ बोलने का काम कर रही है.

Advertisement
किसान आंदोलन बरसी पर बोले Rakesh Tikaith, देश में विपक्ष खत्म हो गया, हम तो विपक्ष को ढूंढ रहे हैं
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 08, 2022, 01:01 PM IST

मीरजापुर/राजेश मिश्र: उत्तर प्रदेश के मीरजापुर में चुनार तहसील क्षेत्र के अदलहाट में भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले महापंचायत का आयोजन किया गया. इस महापंचायत में राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार पर जमकर आरोपों का बौछार किया. टिकैत ने कहा, ''केंद्र सरकार झूठ बोलने का काम कर रही है. दिल्ली प्रदर्शन की बरसी पर 26 नवम्बर को देश के सभी प्रदेश की राजधानी में गवर्नर को अपनी मांगों को लेकर पत्रक दिया जाएगा. इसके अलावा स्थानीय टोल प्लाजा के लिए भी 26 नवम्बर तक का समय दिया. उन्होंने कहा कि समय हैं हटा लें. वरना हमें हटाना आता है. इसके तो हम मास्टर हैं. बता दें कि महापंचायत में सोनभद्र, भदोही और आस-पास के किसान शामिल हुए.

दरअसल, राकेश टिकैत महापंचायत में ट्रैक्टर पर सवार होकर कार्यक्रम स्थल पहुंचे. इस दौरान उनका किसानों ने जोरदार स्वागत किया. राकेश टिकैत ने कहा कि 26 नवंबर 2020 को दिल्ली में दो-तीन दिन के लिए हम आए थे, लेकिन हमें 13 माह रहना पड़ा. केंद्र सरकार किसान हितों को दरकिनार कर मांगों को पूरा नहीं कर रहीं थीं. केवल झूठ बोला जा रहा है. किसानों को मुफ्त बिजली देने की मांग की गई थी. बावजूद इसके किसान को मीटर लगाकर बिजली दिया जा रहा है. अब कोई वैज्ञानिक बताएं कि बिना फराली के धान की फसल कैसे होगी. किसान एमएसपी की मांग कर रहे हैं, जिसे दरकिनार कर दिया गया. वहीं, स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिश को लागू नहीं किया जा रहा है. किसानों की मांग को दरकिनार किया जा रहा है. इसको लेकर किसान परेशान है, सरकार झूठ बोलने का काम कर रही है.

देश में विपक्ष खत्म हो गया, हम तो विपक्ष को ढूंढ रहे हैं: राकेश टिकैत
आपको बता दें कि किसान आंदोलन का फायदा विपक्ष को मिलने की बात को भी टिकैत ने नकार दिया. उन्होंने कहा कि देश में विपक्ष खत्म हो गया है. हम तो विपक्ष को ढूंढ रहे हैं. अदलहाट के स्टेट हाइवे पर स्थित टोल प्लाजा को लेकर उन्होंने कहा कि प्रशासन को अभी समय है, टोल प्लाजा हटा लें. यह जनता के लूट का अड्डा है. अभी 26 नवंबर तक का टाइम है. नहीं तो हमें हटाना आता है. अगर टोल प्लाजा नहीं हटाया गया कि इसके लिए 26 तारीख के बाद समय तय होगा. जिसके बाद यह हट जाएगा. हटाने के तो हम मास्टर हैं.

मंदिर-मस्जिद से बाहर निकलेंगे कुछ नहीं होगा.
टिकैत ने कहा, ''हिंदू-मुस्लिम और मंदिर-मस्जिद से जब तक हम बाहर निकलेंगे कुछ नहीं होगा. जिस दिन बाहर निकल आएंगे उसी दिन से विकास शुरू होगा. मीडिया पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि बड़े घराने सरकार के कहने पर चल रही है. देश को प्राइवेट एजेंसियों के हवाले किया जा रहा है. इससे बेरोजगारी व भुखमरी बढ़ेगी. इसके बाद तो एक ही रास्ता आंदोलन का बचता है. देश में विपक्ष तो खत्म हो चुका है. उन्होंने कहा कि जब तक आरएसएस की विचारधारा रहेगी, आपको बर्बादी की ओर ढकेलती रहेगी. उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों को तोड़ने के बाद अब किसान संगठनों को केंद्र सरकार तोड़ने का काम कर रही हैं.''

WATCH: 6 साल पहले आज ही के दिन पीएम मोदी ने 500 और 1000 के नोट बंद कर जारी किए थे नए नोट, जानें आज का इतिहास

Read More
{}{}