trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01768819
Home >>Uttar Pradesh

मथुरा वृंदावन में भक्त ने बांके बिहारी को चढ़ाया 85 लाख का सोने का हार, नाम नहीं बताना चाहता परिवार

Banke Bihari Mandir in Mathura Vrindavan :  85 लाख रुपये की कीमत का हार देख सभी हैरान हो गए. भक्‍त ने मंदिर प्रशासन से नाम सार्वजनिक ना करने की अपील की है. भक्‍त ने बताया कि सोने का यह हार उसने खुद डिजाइन किया. इसे बनाने में करीब एक महीने का समय लगा. 

Advertisement
Banke Bihari Mandir in Mathura Vrindavan (फाइल फोटो)
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 11, 2023, 02:55 PM IST

Banke Bihari Vrindavan : मथुरा वृंदावन स्थित बांके बिहारी मंदिर में एक भक्‍त ने डेढ़ किलो वजन का सोने का हार चढ़ाया है. यह देख वहां मौजूद लाखों श्रद्धालु हैरान रह गए. भक्‍त ने सेवायत से ठाकुर जी को सोने का हार धारण कराने की विनती की. भक्‍त ने मंदिर प्रबंधन से नाम सार्वजनिक ना करने की अपील की है. 

रायपुर से दर्शन करने पहुंचा था भक्‍त 
वैसे तो सामान्‍य दिनों में बांके बिहारी मंदिर में भीड़ होती है. सावन शुरू होने के बाद यहां श्रद्धालुओं की संख्‍या बढ़ गई है. बुधवार शाम शयनभोग सेवा के दौरान मंदिर में रायपुर निवासी श्रद्धालु परिवार दर्शन के लिए पहुंचा था. लाखों भक्‍तों की भीड़ में उसने सेवायत से ठाकुर जी को सोने का हार धारण कराने की विनती की. 

एक महीने में तैयार किया गया 
इस दौरान मंदिर में उपस्थित सैकड़ों श्रद्धालुओं मौजूद थे. 85 लाख रुपये की कीमत का हार देख सभी हैरान हो गए. भक्‍त ने मंदिर प्रशासन से नाम सार्वजनिक ना करने की अपील की है. भक्‍त ने बताया कि सोने का यह हार उसने खुद डिजाइन किया. इसे बनाने में करीब एक महीने का समय लगा. 

दिल्‍ली के ज्‍वैलर्स ने तैयार किया 
हार को दिल्ली के एक ज्वैलर्स ने तैयार किया है. मंदिर प्रबंधन ने बताया कि ठाकुर बांके बिहारीजी को श्रद्धालु द्वारा सोने का हार अर्पित करने की जानकारी मिली है. मंदिर कमेटी के नियम के अनुसार मंदिर सेवा के दौरान जो चढ़ावा ठाकुरजी पर अर्पित होता है, वह सेवायत के खाते में ही जाता है. 

WATCH: भारी बारिश से जन-जीवन बेहाल, कई हाइवे और ग्रामीण सड़कें बंद

Read More
{}{}