trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01425486
Home >>Uttar Pradesh

Sambhal: यूपी के 5 पांच जिलों में ड्रग डिपार्टमेंट की छापेमारी, मिली एक करोड़ की नकली दवाइयां

UP News: यूपी के पांच जिलों के ड्रग डिपार्टमेंट की टीम और पुलिस ने संभल में छापेमारी की. आइए बताते हैं पूरा मामला...

Advertisement
Sambhal: यूपी के 5 पांच जिलों में ड्रग डिपार्टमेंट की छापेमारी, मिली एक करोड़ की नकली दवाइयां
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 05, 2022, 02:03 AM IST

सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश के पांच जिलों के ड्रग डिपार्टमेंट की टीम और पुलिस ने संभल में छापेमारी की. छापेमारी में नकली दवा और इंजेक्शन बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश हुआ है. वहीं, टीम ने नकली दवा की फैक्ट्री से एक करोड़ से अधिक कीमत की नकली दवाइयां, इंजेक्शन और नकली दवा बनाने का भारी मात्रा में सामान बरामद किया है. पुलिस ने नकली दवा फैक्ट्री चलाने के आरोपी शख्स के बेटे को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर जेल भेजा जा रहा है.

नकली दवा फैक्ट्री का हुआ भंडाफोड़
आपको बता दें कि संभल सदर कोतवाली इलाके के राम विहार कॉलोनी में नकली दवा फैक्ट्री चल रही थी. बताया जा रहा है कि मुरादाबाद मंडल के ड्रग डिपार्टमेंट के असिस्टेंट कमिश्नर दीपक कुमार को लखनऊ मुख्यालय से संभल में नकली दवाई फैक्ट्री संचालित होने की सूचना मिली थी. ये जानकारी मिली थी कि दवा फैक्ट्री में भारी मात्रा में नकली दवाइयों को स्टॉक किया गया है. इन दवाओं को अस्पतालों और मेडिकल स्टोर्स पर खपाया जा रहा है.

इन जिलों में हुई छापेमारी
सूचना मिलते ही असिस्टेंट कमिश्नर दीपक कुमार ने गाजियाबाद, अमरोहा, मुरादाबाद, बिजनौर और मेरठ के ड्रग डिपार्टमेंट और अफसरों की टीम ने पुलिस फोर्स के साथ छापेमारी की. इसी के तहत संभल सदर कोतवाली इलाके की राम विहार कॉलोनी के रहने वाले रामबाबू नाम के गोदाम पर भी रेड की. जहां ड्रग डिपार्टमेंट और पुलिस टीम को गोदाम में नकली दवाइयां बनाने की फैक्ट्री चलती मिली. इसके अलावा टीम ने नकली दवा फैक्ट्री से भारी मात्रा में स्टॉक की गई नकली दवाइयों का जखीरा पकड़ा. इन दवाओं में नामी-गिरामी दवा कंपनियों के नाम पर तैयार नकली दवाइयां और इंजेक्शन भी मिले. इसके अलावा भारी मात्रा में स्टॉक, रॉ मेटेरियल भी मिले हैं. बता दें कि नकली दवाइयां बनाने का अवैध कारोबार दो स्थानों पर चल रहा था. दरअसल, ड्रग्स डिपार्टमेंट की टीम ने ये एक्शन देर रात किया.

मामले में अपर पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी
इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक संभल श्रीश चंद्र ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली थी. संभल में बड़े पैमाने पर नकली दवाइयां बनाने की फैक्ट्री संचालित की जा रही है. ये जानकारी सामने आने के बाद पुलिस ने ड्रग डिपार्टमेंट के वरिष्ठ अधिकारियों की टीम के साथ संभल सदर कोतवाली इलाके की राम विहार कॉलोनी में रेड की गई. रेड के दौरान मौके पर नकली दवाई बनाने की फैक्ट्री चलती मिली. मौके से भारी मात्रा में नामी-गिरामी कंपनियों की दवा बनाई जा रही थी.

टीम ने नकली दवाइयां इंजेक्शन रॉ मैटेरियल दवाइयों के नकली रैपर बरामद किए हैं. बरामद दवाइयों की कीमत एक करोड़ से अधिक है. नकली दवाइयां बनाने का अवैध कारोबार दो स्थानों पर चल रहा था. नकली दवा बनाने के आरोप में रामबाबू नामक शख्स के बेटे शुभम को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}