trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01681090
Home >>Uttar Pradesh

Wrestlers Protest: धरने पर बैठे पहलवानों को मिला खाप पंचायतों का समर्थन, इस दिन होगा बड़ा आंदोलन

गुरुवार को मुजफ्फरनगर जनपद की ऐतिहासिक सोरम चौपाल पर देश की सभी खापों की बैठक बुलाई गई थी. इस बैठक में निर्णय लिया गया कि दिल्ली जंतर- मंतर पर बैठे पहलवानों का साथ देना है या नहीं..  

Advertisement
Wrestlers (File Photo)
Stop
Updated: May 04, 2023, 10:24 PM IST

Wrestlers On Protest: दिल्ली में धरने पर बैठे पहलवानों के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है.  जहां बुधवार की रात दिल्ली पुलिस की सख्ती के चलते अब इस मामले में खाप चौधरियों ने भी अपना झंडा बुलंद कर दिया है.  जिसके चलते मुजफ्फरनगर जनपद की ऐतिहासिक सोरम चौपाल पर आज खाप चौधरियों ने इस मामले को लेकर एक आपात बैठक बुलाई थी.

जिसमें सर्वसम्मति से धरने पर बैठे खिलाड़ियों को अपना समर्थन देते हुए यह फैसला लिया गया है कि 7 मई को उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान की तक़रीबन एक दर्जन खाप देशवाल, राठी, बुड़ियांन, दुड्डा, बेनीवाल, कुंड, निर्वाल, बालियान, घनघस, लाटीयान, अहलावत और बत्तीसा के चौधरी दिल्ली के जंतर मंतर पर चल रहे खिलाड़ियों के धरने पर इकट्ठा होंगे. और आगे की रणनीति तय करेंगे. सर्व खाप मंत्री सुभाष बालियान ने बताया कि सभी खापों का धरने पर बैठे खिलाड़ियों को पूर्ण समर्थन है. 

Read This

यूपी के प्राइवेट स्कूलों को राहत, फीस वापसी पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा फैसला

सर्व खाप मंत्री सुभाष बालियान की मानें तो आपातकालीन बैठक हमें मजबूरन बुलानी पड़ी है. उसमे सभी खाप चौधरी एकत्र हुए. इस बैठक में बुद्धिजीवी वर्ग भी शामिल हुआ. ये कोई बड़ी पंचायत तो नहीं थी. बस खाप चौधरियों का विचार-विमर्श था. खाप की बैठक में शामिल लोगों ने बताया कि जंतर मंतर पर जो धरना चला हुआ है. उसके विषय में बातचीत हुई है और यह निर्णय लिया गया है कि 7 तारीख में सभी खाप चौधरी उसमें उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और राजिस्थान के सभी खाप चौधरी जंतर मंतर पर इकट्ठा होंगे और आगे की रणनीति तय करेंगे. सभी खापें इस आंदोलन को पूर्ण समर्थन देंगे इसलिए मीटिंग बुलाई गई थी. आगे की किया रणनीति है इस पर किसी ने कुछ नहीं बोला. 

Read More
{}{}