trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01211132
Home >>Uttar Pradesh

नूपुर शर्मा के विवादित बयान पर शायराना हुए अखिलेश- ऐसे बदजुबान पीछे होने चाहिए सलाखों के...

उत्तर प्रदेश की राजनीति में अब जुबानी जंग शायराना अंदाज में की लड़ी जाने लगी है. पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ बीजेपी नेताओं की टिप्पणी का विवाद गहराता जा रहा है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी ये मुद्दा गरमा गया है.

Advertisement
नूपुर शर्मा के विवादित बयान पर शायराना हुए अखिलेश- ऐसे बदजुबान पीछे होने चाहिए सलाखों के...
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 07, 2022, 02:22 PM IST

Prophet Muhammad Controversy: उत्तर प्रदेश की राजनीति में अब जुबानी जंग शायराना अंदाज में की लड़ी जाने लगी है. पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ बीजेपी नेताओं की टिप्पणी का विवाद गहराता जा रहा है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी ये मुद्दा गरमा गया है. नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित बयान मामले में समाजवादी पार्टी ( Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्विटर पर निशाना साधा है. उन्होंने बीजेपी से सस्पेंड नूपुर को जेल की सलाखों के पीछे भेजने की बात कही है.

सलाखों के पीछे भेजने को लेकर अखिलेश यादव ने किया ट्वीट  
पैगंबर मोहम्मद को लेकर नूपुर शर्मा के विवादित बयान को लेकर अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा- "जुर्म हैं जिसके सर अपनी बेलगाम बातों के, ऐसे बदजुबान पीछे होने चाहिए सलाखों के"

अखिलेश यादव ने कल भी किया था ये ट्वीट 
बता दें कि कल भी अखिलेश यादव ने नूपुर शर्मा पर कड़ी कार्रवाई करने को लेकर ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था, "भाजपा नूपुर शर्मा पर सिर्फ निलंबन की दिखावटी कार्रवाई न करे, बल्कि वैधानिक कदम उठाए.  विवादित बयान पर भाजपा से निलंबन तो उनका भी हुआ था, जो आज उप्र की भाजपा सरकार में मंत्री बने बैठे हैं."

नूपुर शर्मा ने मांगी थी माफी
हालांकि, नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी को लेकर माफी मांग ली थी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था, ''मैं पिछले कई दिनों से टीवी डिबेट पर जा रही थी, जहां रोजाना मेरे आराध्य शिव जी का अपमान किया जा रहा था. हमारे महादेव के अपमान को मैं बर्दाश्त नहीं कर पाई और मैंने रोष में आकर कुछ चीजें कह दीं. अगर मेरे शब्दों से किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो मैं अपने शब्द वापिस लेती हूं."

बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए सस्पेंड 
आपको बता दें कि पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान को लेकर बीजेपी (BJP) पहले ही नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है. नूपुर शर्मा को बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए सस्पेंड कर दिया गया है. 

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा
वहीं, ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) ने भी पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी को लेकर कड़ा रूख अख्तियार किया है. बोर्ड की ओर से एक चिट्ठी जारी की गई है. जिसमें पैगंबर मोहम्मद पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले बीजेपी नेताओं को पार्टी से सिर्फ निलंबित करने ही नहीं बल्कि उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए कड़ी सजा की मांग की है.

लगभग 15 देश जता चुके हैं विरोध 
आपको बता दें कि  ओमान, इंडोनेशिया, UAE, इराक, मालदीव, जॉर्डन, लीबिया और बहरीन इस्लामिक दुनिया के उन देशों की बढ़ती सूची में शामिल हो गए हैं जिन्होंने पैगंबर के खिलाफ बीजेपी नेताओं की टिप्पणी की निंदा की है. पैगंबर मोहम्मद विवाद में कुवैत, ईरान, सऊदी अरब, अफगानिस्तान और पाकिस्तान समेत कई देशों ने पहले ही विरोध जताया था. इस सूची में करीब 15 देश भारत से अपना विरोध जता चुके हैं. 

Read More
{}{}